झारखंड

jharkhand

युद्धग्रस्त यूक्रेन से गोड्डा पहुंची श्रुति सुमन, अब भी जिले के 11 छात्रों को वतन वापसी का इंतज़ार

By

Published : Mar 4, 2022, 9:05 AM IST

Updated : Mar 4, 2022, 9:22 AM IST

यूक्रेन में फंसे गोड्डा की छात्रा श्रुति सुमन अपने घर पहुंच गई है. श्रुति सुमन की सुरक्षित घर वापसी के बाद यूक्रेन में गोड्डा के अब भी 11 छात्र फंसे हुए हैं.

shruti-suman-reached-godda-from-ukraine
यूक्रेन से गोड्डा पहुंची श्रुति सुमन

गोड्डा: यूक्रेन में रूस के हमले के बाद बड़ी संख्या में भारतीय छात्र वहां फंस गए थे. जिसके बाद छात्रों को निकालने के लिए भारत सरकार के द्वारा ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है. इसी ऑपरेशन के तहत गोड्डा की छात्रा श्रुति सुमन सकुशल अपने घर पहुंची है. श्रुति सुमन की सुरक्षित घर वापसी के बाद यूक्रेन में गोड्डा के अब भी 11 छात्र फंसे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- बुखारेस्ट से 218 भारतीयों को लेकर नयी दिल्ली पहुंचा विशेष विमान

11 छात्रों को वापसी का इंतजार:श्रुति सुमन युद्धग्रस्त यूक्रेन से गोड्डा पहुंचने वाली जिले की पहली छात्रा हैं. अब भी 11 छात्र यूक्रेन में फंसे हुए जिन्हें एयरलिफ्ट कर भारत लाया जाना है. घर पहुंचने के बाद श्रुति ने बताया कि युद्ध शुरू होने के बाद छात्रों की हालत बुरी हो गई है. उसने बताया कि वो किसी तरह मिनी बस से हंगरी बॉर्डर पहुंची फिर वहां से इंडियन फ्लाइट से दिल्ली और फिर रांची होते हुए गोड्डा पहुंची. श्रुति सुमन यूक्रेन के विनित्सा नेशनल यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी.

देखें वीडियो

5 दिन जगकर गुजारी रात:यूक्रेन के अनुभवों को साझा करते हुए श्रुति ने बताया कि युद्ध शुरू होने के बाद 5 दिन का अनुभव काफी बुरा रहा. वो कहती हैं कि हर रात 10 बजे वे बंकर में चली जाती थी जहां पूरी रात जगकर गुजारना पड़ता था. उसने बताया कि 15 से 20 छात्र छात्रा बंकर में थे. सबसे मुश्किल खाने में होता था जो बड़ी मुश्किल से मिल पाता था.

जल्द दिल्ली पहुंचेंगे गोड्डा के तीन छात्र:श्रुति के गोड्डा पहुंचने के बादजिला प्रशासन की ओर से कार्यपालक दंडाधिकारी जसिंता केरकेट्टा और बीडीओ चंदन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गोड्डा पहुचने वाली श्रुति पहली लड़की है. बांकी तीन स्टूडेंट दिल्ली जल्द पहुचने वाले हैं. शेष उनके संपर्क में है जो हंगरी, रोमानिया, स्लोवाकिया में रूके हैं. साथ ही बताया कि एक छात्र है ऐसा है जिसका लेटेस्ट अपडेट नहीं मिला है लेकिन वो भी सेफ है.

Last Updated : Mar 4, 2022, 9:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details