झारखंड

jharkhand

गोड्डा वासियों को रेलवे का तोहफा, रांची के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस की हुई शुरुआत, रेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

By

Published : Apr 9, 2022, 10:00 PM IST

शनिवार को गोड्डा वासियों को रेलवे की तरफ से गोड्डा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की सौगत मिली. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने ऑन लाइन हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को रवाना किया.

godda Ranchi Intercity Express
godda Ranchi Intercity Express

गोड्डा:केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ऑन लाइन हरी झंडी दिखा कर गोड्डा रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस की शुरुआत की. इस मौके पर गोड्डा रेलवे स्टेशन पर मंच तैयार किया गया था जहां झारखंड के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और दीपिका पांडेय सिंह के अलावा बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे भी मौजूद रहे. हालांकि निशिकांत दुबे नाराज हो गए और अपने समर्थकों के साथ मंच के नीचे बैठे.

गोड्डा में एक बार फिर रेल उद्घाटन समारोह हंगामेदार रहा. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और विधायक अमित मंडल ने मंच साझा नहीं किया. एक तरफ जहां मंच पर झारखंड सरकार के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, विधायक प्रदीप यादव और दीपिका पांडेय सिंह बैठे. वहीं, मंच पर जगह रिजर्व होने के बाद भी बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे मंच के नीचे अपने समर्थकों के साथ बैठे.

देखें वीडियो


उद्घाटन समारोह के दौरान जहां केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव गोड्डा में रेल के विकास के सांसद निशिकांत दुबे के प्रयासों की सराहना की. वहीं, झारखंड सरकार से आह्वान किया कि बाकी बचे रेल परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य जल्दी पूरा करे. दूसरी ओर सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि उनका लक्ष्य गोड्डा पीरपैंती रेल लाइन को पूरा करना है जिससे सम्पूर्ण गोड्डा रेल से जुड़ेगा. यहां
झारखंड सरकार के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने कहा पिछली सरकारें जो राज्य में भाजपा की थी उनके द्वारा राज्य सरकार का हिस्सा नहीं दिया जा रहा था. जबकि हेमन्त सोरेन की सरकार विकास के लिए कृत संकल्पित है और विकास कार्यो में तेजी आई है.

प्रदीप यादव और दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि इस रेल के लिए वे लगातार मांग कर रहे थे जिसका फायदा गोड्डा वासियों को मिला है और गोड्डा-रांची एक्सप्रेस ट्रेन मिला. उन्होंने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से कोलकाता के लिए गोड्डा से ट्रेन की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details