झारखंड

jharkhand

नए साल पर ड्राई स्टेट बिहार को शराब के नशे में करने चला था सराबोर, झारखंड में ही दबोचा गया

By

Published : Dec 28, 2021, 6:11 PM IST

Updated : Dec 28, 2021, 6:49 PM IST

गोड्डा पुलिस ने 7000 लीटर अवैध शराब लदे एक कंटेनर जब्त किया है. पुलिस का कहना है कि नए साल के मौके पर ड्राई स्टेट बिहार में शराब को खपाना था. वहीं आरा से ब्राउन शुगर खरीद कर लौटे 6 युवकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Godda Police seized 7000 liters of liquor
Godda Police seized 7000 liters of liquor

गोड्डा: बिहार में शराबबंदी लागू है. इसके लिए कड़े कानून बनाए गए हैं. नीतीश अपने समाज सुधार अभियान में भी शराबबंदी को सफल बनाने के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं. सत्ताधारी पार्टी के ही कई नेताओं का कहना है कि शराबबंदी के बाद भी बिहार में आसानी से शराब मिल जाती है. इसकी मुख्य वजह है कि पड़ोसी राज्यों खास कर झारखंड और उत्तर प्रदेश से बिहार में शराब की तस्करी. गोड्डा पुलिस ने 7000 लीटर अवैध शराब लदे एक कंटेनर जब्त किया है. पुलिस का कहना है कि नए साल के अवसर पर इस शराब बिहार में खपाने की तैयारी थी.

गोड्डा पुलिस ने एक कंटेनर जब्त किया है. इस कंटेनर में करीब 1000 कार्टन यानी 7000 लीटर शराब लदी थी. वाहन चालक का कहना है कि वह इस शराब को मध्य प्रदेश ग्वालियर से अरुणाचल प्रदेश ले जा रहे थे. लेकिन दिलचस्प ये है कि अगर इसे वाहन को मध्य प्रदेश से अरुणाचल प्रदेश जाना होता तो ट्रक गोड्डा कैसे पहुंची क्योंकि एमपी से अरुणाचल जाने के रास्ते में गोड्डा नहीं आता है. हालांकि बिहार जाने के लिए उसे गोड्डा से होकर गुजरना पड़ता. कंटेनर के साथ गिरफ्तार लोगों में एक व्यक्ति गोड्डा जिले का ही रहने वाला है उसने ये बात कबूल की है कि शराब बिहार ले जाई जा रही थी. ड्राई स्टेट बिहार का बांका और भगलपुर जिला झारखंड के गोड्डा जिले की सीमा से मिलते हैं. इस कारण सीमावर्ती इलाकों में अवैध शराब का कारोबार होता है जिसपर पुलिस की पैनी निगाह होती है.

वाई एस रमेश, एसपी, गोड्डा

ये भी पढ़ें:बिस्कुट की आड़ में शराब की तस्करी, 2700 पेटी अवैध शराब जब्त

वहीं, दूसरी तरफ बिहार के आरा से ब्राउन शुगर लेकर लौट रहे छह युवकों को भी गोड्डा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गोड्डा के छह लोग बिहार के आरा से ब्राउन शुगर खरीदकर पटना पहुंचे और फिर जसीडीह होते हुए गोड्डा पहुंचे जहां पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. गोड्डा पुलिस को पिछले कुछ दिनों से लगातार इस बारे में शिकायत मिल रही थी. अभिभावकों से एसपी वाई एस रमेश ने अपील किया कि वे अपने बच्चों पर ध्यान दें और उनके साथ वक्त बिताएं ताकि वे गलत रास्ते पर ना जाएं.

Last Updated :Dec 28, 2021, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details