झारखंड

jharkhand

Godda Crime News: पुलिस ने शराब लदी गाड़ी की जब्त, दबिश देखकर गाड़ी छोड़कर भागा चालक

By

Published : Apr 24, 2023, 9:43 PM IST

गोड्डा जिले में अवैध शराब का कारोबार जमकर हो रहा है. जांच अभियान में सोमवार को पुलिस ने शराब लदी गाड़ी जब्त की है.

Godda Crime News
गोड्डा पुलिस ने किया अवैध शराब लदा वाहन जब्त

गोड्डा:जिले मेंअवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. गोड्डा मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चांदनी चौक के पास एक मारुति वेगनआर से पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब पुलिस ने सोमवार (24 अप्रैल) को जब्त किया है. कार्रवाई को दौरान मौके का फायदा उठाकर वाहन चालक फरार हो गया.

ये भी पढ़ें:Godda News: मेहरमा में सड़क लूट कांड का गोड्डा पुलिस ने किया खुलासा, चार अपराधियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

पुलिस के वरीय पदाधिकारी की गुप्त सूचना पर चांदनी चौक के पास बैरिकेडिंग लगाकर वाहन जांच शुरू की गई थी. पुलिस को इसकी भनक पहले से ली लग गई थी. इसी को लेकर पुलिस की टीम मुस्तैद थी. पुलिस की जांच को देखकर अवैध शराब से लदी गाड़ी का चालक सतर्क हो गया था. चालक गाड़ी लेकर भागने लगा. गाड़ी को लेकर जैसे ही ड्राइवर भागने लगा, इससे पुलिस का शक भी यकीन में बदलने लगा. पुलिस भी गाड़ी का पीछा करने लगी. चालक रोलिंग बैरियर तोड़कर भगने लगा. अंत में पुलिस ने लेंगड़ादिह से वाहन को जब्त किया. इस दौरान चालक मौके से फरार हो गया. जब वाहन की तलाशी ली गयी तो उसमें पांच पेटी कुल 120 बोतल अवैध शराब जब्त किया गया.


गौरतलब है कि सीमावर्ती क्षेत्र बिहार का होने के कारण इन इलाकों में अवैध शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है. हालांकि पुलिस द्वारा गाहे वगाहे कुछ मामलों में जब्ती व गिरफ्तारी दिखाती है, लेकिन इस कारोबार में अंकुश लगा हो ये कम ही दिखता है. बिहार के बांका व भागलपुर जिला का लगभग 70 किमी लंबा बिहार की सीमा से सीधा जुड़ाव है. बिहार में शराबबंदी है. झारखंड में शराब सुलभ उपलब्ध हैं. ऐसे में पीने वाले इस खुली सीमा का फायदा उठाते है. अवैध कारोबारी अपना कारोबार चलाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details