झारखंड

jharkhand

बकाया वेतन मांगा तो कंपनी ने मजदूरों को किया बाहर, एसपी से लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Apr 8, 2022, 8:59 PM IST

Updated : Apr 8, 2022, 9:09 PM IST

गोड्डा में अडानी पावर प्लांट के 70 मजदूरों को कंपनी ने हटाया. यहां काम कर रहे 70 मजदूरों ने अपने बकाया वेतन की मांग की. जिसके बाद कंपनी ने उन्हें काम से निकाल दिया है. अब मजदूर एसपी से न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

company-fired-70-workers-of-adani-power-plant-in-godda
गोड्डा

गोड्डाः अडानी पावर प्लांट में काम कर रहे 70 मजदूरों ने बकाया वेतन मांगा तो कंपनी ने उन्हें काम से हटा दिया. जिला में सिकटिया स्थित अडानी पावर प्लांट के अंदर काम कर रहे 70 मजदूरों को बिना कारण बताए हटा दिया गया है. साथ ही उनका बकाया ढाई महीने का वेतन भी नहीं दिया गया है. जिससे त्रस्त होकर मजदूर गोड्डा एसपी के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे हैं.

इसे भी पढ़ें- अडानी पावर प्लांट में मजदूरों ने किया काम बंद, पूरा एरिया पुलिस छावनी में तब्दील


इन मजदूरों का कहना है कि उन्होंने अपना ढाई माह का बकाया वेतन मांगा. क्योंकि इन्हें रहने खाने में मुश्किल हो रहा था. घर भाड़ा के साथ ही दुकानदार अब उधार नहीं दे रहे थे. मजबूरन वो अपना बकाया मांगने गए तो इन्हें पहले कहा गया कि सब मजदूरों को काम से हटा दिया गया है. इससे पहले जब भी बकाया मांगा गया तो पहले डेट पर डेट मिल रही थी. अब पावर प्लांट के सुरक्षाकर्मी द्वारा गाली गलौज कर भगा दिया गया. ऐसे में ये मजदूर न्याय के लिए एसपी के द्वार पहुंचे हैं.

देखें पूरी खबर

अडानी पावर प्लांट में पेटी कॉन्ट्रैक्टर के अंदर काम कर रहे मजदूरों की ये शिकायत आम है. मजदूर इसे लेकर आवाज भी बुलंद करते रहे हैं. अपने घरों से सैकड़ों मील दूर उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और झारखंड के कई जगहों से आकर मजदूर यहां दिहाड़ी मजदूरी करते हैं. जिसमें पेटी कॉन्ट्रैक्टर अपने अंदर छोटे छोटे एजेंसी से काम करवाते हैं और फिर इनकी प्रताड़ना शुरू होती है. कंपनी से निकाले गए सारे 70 मजदूर अलग-अलग राज्यों के हैं. ये देखना होगा कि एसपी से शिकायत के बाद प्रशासन द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है.

Last Updated : Apr 8, 2022, 9:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details