झारखंड

jharkhand

गोड्डा में राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का समापन, रांची की टीम ने जीता ओवरऑल चैंपियन का खिताब

By

Published : Nov 11, 2019, 5:01 AM IST

गोड्डा के गांधी मैदान में चल रहे 20 वें राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का समापन बड़े धुमधाम से हुआ. इस प्रतियोगिता में रांची की टीम ने सर्वाधिक अंक अर्जित कर ओवरऑल चैंपियन का खिताब जीता. वहीं, दूसरे स्थान पर जेएसपीएल और तीसरे पर बोकारो की टीम रही.

राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का समापन

गोड्डाः जिले के गांधी मैदान में राज्य भर से कुल 450 महिला व पुरुष पहलवानों ने हिस्सा लिया. तीन दिन तक चले इस प्रतियोगिता में फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन कुश्ती की अलग-अलग प्रतियोगिता आयोजित की गई. प्रतियोगिता के समापन समारोह में उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने चुनाव के माहौल में लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने की शपथ दिलायी. उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि मतदान को पहली प्राथमिकता में रखें. प्रतियोगिता में अंको के आधार सबसे आगे रही रांची की टीम को ओवरऑल चैंपियन ट्रॉफी प्रदान किया गया. वहीं, दुसरे स्थान पर जेएसपीएल की टीम व तीसरे स्थान पर बोकारो की टीम रही.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-विधायक सत्येंद्रनाथ और भानू प्रताप को मिला भाजपा से टिकट, मंदिर में पूजा कर समर्थकों ने बांटी मिठाइयां

गोड्डा में इस तरह राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के सफल आयोजन की उपायुक्त किरण कुमारी पासी समेत राज्य स्तरीय खेल संघ ने सराहना की. इस दौरान झारखंड कुश्ती संघ ने अगले वर्ष 2020 की राज्य स्तरीय सीनियर कुश्ती की मेजवानी फिर से एक बार गोड्डा को देने घोषणा की. प्रतियोगिता में सेना के कई राष्टीय स्तर के पहलवानों ने उम्दा प्रदर्शन कर खिताबी जीत दर्ज की. वहीं, खिलाड़ियों ने कहा कि वो आगे देश और विश्वस्तर पर अपने आप को साबित करना चाहते हैं.

राज्यस्तरीय सीनियर प्रतियोगिता के चयनित खिलाड़ी नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे. बता दें कि मेजवान गोड्डा की टीम को 70 किलो वर्ग फ्री स्टाइल कुश्ती में मो. हारून ने गोल्ड दिलाया. वहीं, उनकी उपलब्धि के बाद जिला प्रशासन ने उन्हें इलेक्शन यूथ आइकॉन के रूप में प्रस्तुत करने की बात कही है. दूसरी ओर झारखंड कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह ने कहा कि संथाल में कुश्ती की अपार संभावना है. उन्होंने कहा कि गोड्डा के इस आयोजन से पहलवानों में उत्साह आएगा और बेहतर परिणाम भी दिखेंगे.

Intro:गोड्डा के गांधी मैदान में चल रहा 20 वा राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता सम्पन्न हुआ।जिसमें रांची की टीम सर्वाधिक अंक अर्जित कर ओवरआल चैंपियन का खिताब जीता वही दूसरे स्थान पर जेएसएसपीएल व तीसरे स्थान पर बोकारो की टीम रही।



Body:गोड्डा के गांधी मैदान में राज्य भर से कुल चार सौ पचास महिला व पुरुष पहलवानों ने हिस्सा लिया।तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में फ्री स्टाइल व ग्रीको रोमन कुश्ती के अलग अलग प्रतियोगिता आयोजित किये गए।प्रतियोगिता के समापन समारोह में उपयुक्त किरण कुमारी पासी ने चुनाव के माहौल में लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगो से अधिक से अधिक मतदान करने की शपथ दिलाई।वही कहा इसे पहली प्राथमिकता में रखें।
प्रतियोगिता में अंको के आधार सबसे आगे रही रांची की टीम को ओवरऑल चैंपियन ट्रॉफी प्रदान किया गया।वाही दुसरे स्थान पर जीसेसपीएल की टीम व तीसरे स्थान पर बोकारो की टीम रही।
गोड्डा में इस तरह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के सफल आयोजन की उपयुक्त किरण कुमारी पासी समेत राज्य स्तरीय खेल संघ ने सराहना की।और झारखंड कुश्ती संघ ने अगले वर्ष 2020 की राज्य स्तरीय सीनियर कुश्ती की मेजवानी पुनः एक बार गोड्डा को देने घोषणा की।
प्रतियोगिता में सेना के कई राष्टीय स्टार के पहलवान ने उम्दा प्रदर्शन कर खिताबी जीत दर्ज की।वही खिलाड़ियों ने कहा वे आगे देश व विश्वस्तर पर अपने आप को साबित करना चाहते है
राज्यस्तरीय सीनियर प्रतियोगिता के चयनित खिलाड़ी नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता,व नेशनल गेम में झारखण्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे।
मेजवान गोड्डा की टीम को 70 किलो वर्ग फ्री स्टाइल कुश्ती में मो हारून ने गोल्ड दिलाया।वही उनकी उपलब्धि के बाद जिला प्रशासन ने उन्हें इलेक्शन यूथ आइकॉन के रूप में प्रस्तुत करने की बात कही है।
झारखंड कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह ने कहा संथाल में म कुश्ती की अपर संभावना है।और गोड्डा के आयोजन से पहलवानों में उत्साह आएगा और बेहतर परिणाम दिखेंगे।
bt-खिलाड़ी रांची टीम
bt-भोलानाथ सिंह _अध्यक्ष,झारखंड कुश्ती महासंघ


Conclusion:na

ABOUT THE AUTHOR

...view details