झारखंड

jharkhand

महिला को डायन बता कर किया प्रताड़ित, झारखंड में आज भी खत्म नहीं हो रहा अंधविश्वास

By

Published : Jul 6, 2023, 7:55 PM IST

गिरिडीह के जमुआ में डायन प्रताड़ना का मामला सामने आया है. इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस जांच में जुटी है.

woman was tortured by calling her witch
concept image

जमुआ, गिरिडीह: जमुआ थाना इलाके के एक गांव की महिला ने डायन प्रताड़ना का आरोप कुछ लोगों पर लगाया है. महिला ने इस मामले को लेकर थाना में लिखित शिकायत की है. शिकायत में गांव के ही गुलाब प्रसाद वर्मा, प्रवीण वर्मा, देवेंद्र वर्मा, गुलाब की पत्नी और उसकी मां को नामजद किया है. जमुआ पुलिस ने कांड संख्या 272/23 दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. इस प्राथमिकी की पुष्टि डीएसपी संजय राणा ने की है.

ये भी पढ़ें:Witchcraft in Gumla: डायन बिसाही का शक, 10 लोगों ने मिलकर किया महिला पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती

महिला का आरोप है कि बीते दिन वह बकरी चराने गई थी. जब वह घर लौट रही थी तो गुलाब प्रसाद वर्मा ने फोन कर उसे उसे जल्दी घर बुलाया. जब वह घर के दरवाजे पर पहुंची तो देखा कि चापाकल के करीब गुलाब, प्रवीण वर्मा समेत अन्य हरवे हथियार से लैस हैं और उसे मारने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. स्थिति को देखते हुए वह तेजी से आगे बढ़ी तो उसकी साड़ी खिंचते हुए उन्होंने कहा कि तुम डायन हो.

यही नहीं महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि इन लोगों ने उसे काफी बेइज्जत किया. शोर सुनकर गांव के लोगों का जुटान हुआ तब उसकी जान बची. वहीं, जैसे ही इस मामले की जानकारी भाकपा माले के प्रखंड सचिव रितलाल प्रसाद वर्मा को मिली उन्होंने इस मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि महिला के आरोपों की जांच की जा रही है. मामले में पूछताछ की जा रही है, इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details