झारखंड

jharkhand

Giridih News: गिरिडीह में संदेहास्पद परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, मायका पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

By

Published : Apr 17, 2023, 9:16 PM IST

गिरिडीह के बगोदर प्रखंड में एक विवाहिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है. वहीं मायका पक्ष के लोगों ने बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-April-2023/jh-gir-01-hatya-byt-jhc10019_17042023181855_1704f_1681735735_676.jpg
Married Woman Died In Giridih

बगोदर, गिरिडीह: बगोदर थाना क्षेत्र के मंझलाडीह में संदिग्ध परिस्थितियों में सोमवार को एक विवाहिता की मौत हो गई है. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया है. वहीं मायका पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतका रूमझुम देवी का मायका कोडरमा था.

ये भी पढे़ं-लौह फैक्ट्री में लगी आग, चार मजदूर झुलसे, एक की हालत गंभीर

मायका पक्ष के लोगों ने मंझलाडीह पहुंचकर घर में की तोड़-फोड़ः इधर घटना के बाद मृतका के मायका पक्ष के लोगों ने मंझलाडीह पहुंच कर मृत बेटी के ससुराल पहुंचकर हंगामा किया और घर में तोड़-फोड़ की. बताया जाता है कि कोडरमा जिले के मरकच्चो अंतर्गत लोहरा नावाडीह की रहने वाली रूमझुम का विवाह डेढ़ साल पूर्व बगोदर के मंझलाडीह निवासी नारायण राणा के साथ हुई थी.

मृतका के पिता ने दहेज हत्या का मामला कराया दर्जःघटना को लेकर मृतका के पिता छत्रधारी राणा ने बगोदर थाना में आवेदन देकर दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप पति, सास, ससुर, भैसुर, गोतनी सहित आठ लोगों पर लगाया है. आवेदन मिलने के बाद पुलिस मामला दर्ज कर आगे की प्रक्रिया में जुटी हुई है.

मृतका के शरीर पर कई जगह मारपीट के निशान थेः मृतका के पिता ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि सोमवार को अहले सुबह में मुझे जानकारी मिली की बेटी की मौत हो गई है. जब वे बेटी के ससुराल पहुंचा तब घर में कोई नहीं था. केवल शव पड़ा हुआ था. शरीर पर मारपीट के निशान थे. गले में भी जख्म का निशान था. उन्होंने कहा कि शव देखने से प्रतीत होता है कि बेरहमी से मारपीट कर और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई है.

चार पहिया गाड़ी और सोने की चेन की मांग करने का आरोपःउन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ससुराल वालों के द्वारा एक फोर व्हीलर गाड़ी और सोने के चेन की मांग कर रहे थे. मैंने जमीन बेचकर उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था. इस बीच यह घटना हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details