झारखंड

jharkhand

संतान नहीं होने पर विवाहिता को जला कर मार डाला, ऐसे खुला राज

By

Published : May 31, 2023, 2:22 PM IST

गिरिडीह में विवाहिता की हत्या कर शव को जलाने का मामला सामने आया है. घटना सरिया थाना क्षेत्र की है. लड़की के परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

Married woman burnt to death in Giridih
Married woman burnt to death in Giridih

गिरिडीह: सरिया थाना क्षेत्र में विवाहिता की हत्या कर शव को चोरी- चुपके जला दिए जाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर मृतका के भाई के द्वारा सरिया थाना में लिखित आवेदन देकर हत्या का मामला दर्ज कराया गया है. आरोपियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ेंःGiridih Crime News: नाबालिगों को अपराधी बनाने वाला कारू गिरफ्तार, दूसरे शातिर की तलाश जारी

मृतका का नाम निक्की कुमारी है. 5 साल पूर्व उसकी शादी सरिया थाना क्षेत्र के सिमरबेड़ा निवासी सूरज चौधरी के साथ हुई थी. पुलिस को दिए आवेदन में जिले के राजधनवार निवासी भाई अमन कुमार ने कहा है कि 30 मई को साजिश के तहत ससुराल वालों ने बहन की हत्या कर दी और चोरी-चुपके शव को जला भी दिया. देर शाम में घटना की जानकारी मिली तब वे अन्य परिजनों के साथ नदी पहुंचे तब तक शव जल चुका था. वहां मौजूद लोग हमलोगों को देखकर भाग निकले.

आवेदन में कहा है कि 2018 में निक्की कुमारी का विवाह सूरज चौधरी के साथ हुआ था. इस बीच संतान नहीं होने पर पति सहित ससुराल के सदस्यों के द्वारा उसे बराबर प्रताड़ित भी किया जाता था. कई बार सामाजिक स्तर पर पंचायत भी हुई. कहा है कि इस बीच सूरज कुमार ने मेरी बहन की सहमति के बगैर 2021 में दूसरी शादी कर ली. 2022 में मेरी बहन को ससुराल से भी निकाल दिया गया था. पूछताछ करने पर बहन को रखने के लिए 5 लाख रुपए की मांग की गई. जिसमें दो लाख रुपए दिया गया. शेष तीन लाख की मांग को लेकर पुनः ससुराल वालों ने बहन को प्रताड़ित करना शुरु किया और अंत में साजिश के तहत हत्या कर मायके वालों को सूचना दिए बगैर शव को जला दिया गया. पति, ससुर, सास सहित अन्य को मामले में अभियुक्त बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details