झारखंड

jharkhand

ठेकेदार ने भगवान के घर में की सेंधमारी, ग्रामीणों में आक्रोश, जाने क्या है पूरा मामला

By

Published : Jun 2, 2023, 10:35 PM IST

गिरिडीह के बगोदर में मंदिर परिसर के अंदर नेचर पार्क के निर्माण में अनियमतता बरती जा रही है. इससे ठेकेदार के खिलाफ आक्रोशित ग्रामीणों और पंचायत प्रतिनिधियों ने निर्माण कार्य को बंद करा दिया है.

construction of nature park in bagodar
construction of nature park in bagodar

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: ठेकेदार के द्वारा भगवान के घर में भी सेंधमारी की जा रही है. इससे धर्म प्रेमियों सहित पंचायत प्रतिनिधियों में ठेकेदार के प्रति नाराजगी है. भगवान के घर सेंधमारी का मामला विकास योजनाओं में बरती जा रही अनियमितता से जुड़ा है. अनियमितता को देखते हुए पंचायत प्रतिनिधियों ने फिलहाल निर्माण कार्य को बंद करा दिया है. मामला बगोदर के प्रसिद्ध शिव मंदिर हरिहरधाम से जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें:Giridih News: केरल की वृद्ध महिला का रुपया गायब, गार्ड की सक्रियता से बरामद हुए पैसे

बता दें कि विधायक विनोद कुमार सिंह के प्रयास से पर्यटन विभाग ने इस मंदिर परिसर में 20 लाख रुपए की लागत से नेचर पार्क के निर्माण की स्वीकृति दी है. इसी साल 10 मार्च को विधायक ने निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था, जिसके बाद ठेकेदार ने निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था. विधायक सहित कई लोगों ने श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए नेचर पार्क निर्माण के लिए मंदिर परिसर के बगीचा को कार्यस्थल के रूप में चिन्हित किया था. विधायक का तर्क था कि वैवाहिक मुहूर्तों में मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ उमड़ती है. ऐसे में नेचर पार्क का निर्माण बगीचा में किए जाने से वैवाहिक कार्यों में पहुंचने वाले लोगों और उनके बच्चों को छाया में बैठकर समय बिताने में सहुलियत होगी.

शादी- विवाह स्थल पर पार्क का हो रहा निर्माण: मगर, ठेकेदार के द्वारा बगीचा के बदले उस जगह पर नेचर पार्क का निर्माण किया जा रहा है, जहां शादी- विवाह होती है. साथ ही नेचर पार्क के तहत छोटे-छोटे पेड़ के नीचे भी चबूतरा का निर्माण किया जा रहा है. पेड़ के बढ़ने मात्र से चबूतरा टूटने की संभावना है. इसके अलावा पैभर ब्लॉक की ईट की क्वालिटी भी घटिया है. इन सभी विसंगतियों को देखते हुए पंचायत प्रतिनिधियों ने फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details