झारखंड

jharkhand

करंट की चपेट में आने से जिंदा जला बिजली मिस्त्री, ग्रामीणों में आक्रोश

By

Published : Nov 17, 2022, 6:19 PM IST

गिरिडीह के बिरनी थाना क्षेत्र में करंट की चपेट में आने से एक मिस्त्री जिंदा जल गया (Electrician died due to electrocution in Giridih). बिजली मिस्त्री ट्रांसफॉर्मर के पास बिजली जोड़ रहा था, इसी दौरान यह घटना हुई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर कार्रवाई और परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की है.

Electrician died due to electrocution in Giridih
Electrician died due to electrocution in Giridih

गिरिडीह: जिला के बिरनी थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक घटना हुई, जहां करंट की चपेट में आने से एक बिजली मिस्त्री जिंदा जल गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई (Electrician died due to electrocution in Giridih). घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. सभी घटना पर दुख व्यक्त कर रहे हैं. साथ ही इसके लिए जिम्मेवार बिजली विभाग के कर्मचारियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:पलामू में करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, घर का मालिक हुआ फरार


घटना की सूचना मिलते ही बिरनी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. पूर्व विधायक नागेंद्र महतो भी घटनास्थल पहुंचे हुए थे. जानकारी के अनुसार, मृतक का नाम सुशील कुमार वर्मा है. वह पिछले 6 साल से बिजली विभाग में कार्यरत था. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जा रहा है कि वह पावर हाउस से बिजली कनेक्शन कटवाकर बिरनी के मंझलाडीह अंतर्गत भलुआ गांव में ट्रांसफॉर्मर के पास कनेक्शन जोड़ रहा था. इसी दौरान उस फीडर में किसी मिस्त्री ने बिजली कनेक्शन दे दिया और ट्रांसफार्मर के पास कनेक्शन जोड़ रहा सुशील करंट की चपेट में आ गया.


आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रोड जाम: इधर, घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर घटना का विरोध किया. ग्रामीण मृतक के आश्रित परिवार के एक सदस्य को नौकरी और मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक नागेंद्र महतो ने विधि व्यवस्था पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में अधिकारी बेलगाम हो गए हैं. उन्होंने भी पीड़ित परिवार को मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details