झारखंड

jharkhand

Giridih News : नक्सलियों का बंकर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 31, 2023, 2:01 PM IST

गिरिडीह में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी को तगड़ी चोट मिली है. पुलिस व सीआरपीएफ ने नक्सलियों के बंकर को ध्वस्त किया है. यहां से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है.

Naxalite bunker demolished in Giridih huge quantity of explosives recovered
डिजाइन इमेज

गिरिडीहः नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जिला पुलिस व सीआरपीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस व सीआरपीएफ की टीम में नक्सलियों द्वारा बंकरनुमा गड्ढे में छिपाकर रखे गए विस्फोटक को बरामद किया है. यह बरामदगी पारसनाथ के इलाके से हुई है. टीम ने भारी मात्रा में कोडेक्स वायर के साथ अन्य विस्फोटक को बरामद किया गया है. इसकी पुष्टि गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा ने की है.

इसे भी पढ़ें- Crime News Gumla: जेजेएमपी नक्सली गिरफ्तार, निशानदेही पर हथियार भी बरामद

गिरिडीह में नक्सली की गिरफ्तारी को लेकर बताया जाता है कि जिला एसपी दीपक शर्मा के निर्देश पर सीआरपीएफ 54वीं बटालियन के साथ गिरिडीह जिला पुलिस पारसनाथ के इलाके में सर्च अभियान चला रही थी. यह अभियान डुमरी विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए चलाया जा रहा था. इसी अभियान के दौरान टीम को यह सूचना मिली की क्षेत्र में नक्सलियों ने भारी मात्रा में विस्फोटक छिपाकर रखा है. ऐसे में पूरे जंगल व पहाड़ की खोज की गई. इसी दौरान वहां एक गड्ढेनुमा बंकर मिला. इसी बंकर के अंदर पानी की बड़ी टंकी के साथ विस्फोटक व कई तरह के सामान पाये गये हैं. टंकी में ही कोडेक्स वायर को छुपा कर रखा गया था. एसपी ने बताया कि अभी नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है.

बता दें कि गिरिडीह के पारसनाथ का इलाका घोर नक्सल प्रभावित है. इस क्षेत्र में नक्सलियों की चहल कदमी रहती है. चुनाव को देखते हुए पुलिस व सीआरपीएफ भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में है और यहां के जंगलों में लगातार सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है. गिरिडीह के एसपी द्वारा पूरे अभियान पर नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details