झारखंड

jharkhand

पुलिस की सख्ती के बाद गिरिडीह छोड़कर भाग रहे हैं साइबर अपराधी, एसपी ने कहा- कोई नहीं बचेगा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 8, 2023, 2:09 PM IST

Action against cyber criminals in Giridih. गिरिडीह में साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार हो रही है. पिछले एक पखवाड़े में तो दो दर्जन से अधिक कार्रवाई हो चुकी है. अब ऐसे अपराधी जिला से भाग रहे हैं.

Crime Due to police action cyber criminals leaving Giridih district
गिरिडीह पुलिस की कार्रवाई से साइबर अपराधी जिला छोड़कर भाग रहे हैं

गिरिडीह में साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई, ईटीवी भारत के साथ एसपी दीपक शर्मा की खास बातचीत

गिरिडीहः साइबर अपराधियों के लगातार कार्रवाई हो रही है. पिछले तीन माह में तो गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के नेतृत्व में 80 से अधिक साइबर अपराधी पकड़े गए हैं. आलम यह है कि हर रोज साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में गिरिडीह पुलिस की टीम छापेमारी कर रही हैं. ऐसे में दागी इलाके में रहनेवाले अपराधी अब जिला से बाहर भागने लगे हैं.

जानकारी के अनुसार दो दर्जन से अधिक अपराधियों ने गिरिडीह छोड़ दिया है. हालांकि ऐसे अपराधियों का डाटा पुलिस इकठ्ठा कर रही है. पुराने अपराधियों का भी डिटेल निकाला गया है. यह भी पता किया जा रहा है जो अपराधी जेल से निकले हैं वे सुधरे हैं या फिर से ठगी का काम कर रहे हैं. कहा जाए तो साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस ने एक तरफ से बड़ा अभियान छेड़ रखा है.

ईटीवी भारत ने गिरिडीह एसपी से खास बातचीत की. एसपी दीपक शर्मा ने बताया कि जिले को बदनाम कर रहे अपराधियों की एक ही जगह है, वह जेल है. ऐसे अपराधी हर हाल में पकड़े जाएगे. एसपी ने बताया कि अभी 100 दिन की कार्रवाई में 80 से अधिक अपराधियों को पकड़ा गया. इन अपराधियों ने करोड़ों की ठगी की है, जिसका डाटा निकाला जा रहा है. इतना ही नहीं इन अपराधियों द्वारा साइबर अपराध से को संपत्ति इकट्ठा की है, उसकी भी जानकारी एकत्रित की जा रही है.

एसपी दीपक शर्मा ने कहा कि लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ करनेवाले ऐसे अपराधियों पर सख्ती तो बरती ही जा रही है. ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है जो इनके पनाहगार हैं. एसपी ने बताया कि लगातार हो रही इस कार्रवाई का असर हुआ है अब आमलोग खुद ही जानकारी दे रहे हैं. एसपी ने बताया कि साइबर अपराध के मामले में देश के 10 जिलों में गिरिडीह भी है. इस दाग को मिटाना है, अभी हाल के कार्यवाई के बाद साइबर थाना में ठगी की शिकायत भी कम हुई है.

इसे भी पढ़ें- 15 हजार की महीने पर हायर किया गया था यूपी का ठग, गर्भवती महिलाओं को ले रहा था झांसे में

इसे भी पढ़ें- साइबर अपराध पर नकेल कसने के लिए जामताड़ा पुलिस की नई रणनीति, मददगारों के खिलाफ भी होगी अब कार्रवाई

इसे भी पढ़ें- कारगर साबित हो रहा प्रतिबिंब ऐपः दुमका में लॉन्चिंग के तीन सप्ताह में 78 साइबर क्रिमिनल्स पहुंचे सलाखों के पीछे

ABOUT THE AUTHOR

...view details