झारखंड

jharkhand

गिरिडीह के बिरनी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, महिला सहित 7 घायल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 11, 2023, 12:26 PM IST

गिरिडीह जिले के बिरनी थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ है. ईंट और पत्थर से दोनों पक्षों के द्वारा एक-दूसरे पर वार किया गया है. इससे इस घटना में दोनों पक्षों की महिलाओं सहित 7 लोग घायल हो गए हैं. घायलों का बिरनी सीएचसी में प्राथमिक इलाज किया गया. इसमें गंभीर रूप से घायल दो लोगों को अपर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. Conflict between two parties over land dispute.

Conflict between two parties over land dispute
Conflict between two parties over land dispute

गिरिडीह के बिरनी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

बगोदर, गिरिडीह: गिरिडीह जिले के बिरनी थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों की तरफ से ईंट और पत्थर के बौछार हुए. इसके अलावा दोनों तरफ से खूब लाठी डंडे चले. जिसमें करीब 7 लोग घायल हुए.

ये भी पढ़ें:गिरिडीह में लूटः सरेशाम महिला से साढ़े तीन लाख की छिनतई, बैग छीनकर बाइक सवार अपराधी फरार

जानकारी के अनुसार, शाखाबारा पंचायत अंतर्गत कल्याणपुर गांव में जमीन विवाद के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया. जिसमें दोनों पक्षों की ओर से महिलाएं भी इस लड़ाई में कूद पड़ीं. शुक्रवार को हुई झड़प में दोनों पक्षों के महिलाओं सहित 7 लोग घायल हो गए हैं. घायलों का पहले तो बिरनी सीएचसी में प्राथमिक इलाज किया गया. जिसके बाद गंभीर रूप से घायल दो लोगों को अपर अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है, घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गांव निवासी सुल्तान मियां और सलीम मियां के बीच जमीन विवाद को लेकर मारपीट हो गई. दोनों पक्षों ने एक- दूसरे पर ईंट और पत्थर से हमला कर दिया. इस घटना में एक पक्ष के 5 जबकि दूसरे पक्ष के दो लोग घायल हुए हैं. घायलों में सुल्तान मियां, नूरजहां, साजिया परवीन, तैयब अंसारी, सजना खातून, मरियम खातून, हाजरा खातून शामिल हैं.

थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह ने कहा है कि शुक्रवार को दोनों पक्षों के द्वारा मामले की शिकायत थाने में की है. फिलहाल घायलों का इलाज कराया जा रहा है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. बताया जाता है कि लकड़ी से जमीन घेरने के दौरान उत्पन्न विवाद मारपीट में बदल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details