झारखंड

jharkhand

Giridih News: 55 लाख की लागत से बगोदर में बनेगा प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र, विधायक विनोद कुमार सिंह ने किया शिलान्यास

By

Published : Jun 3, 2023, 3:55 PM IST

बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने मुंडरो पंचायत में प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण का शिलान्यास किया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से लाखों की लागत से स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया जाएगा. इससे क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-June-2023/jh-gir-01-silanyas-pkg-jhc10019_03062023143204_0306f_1685782924_746.jpg
Bagodar MLA Laid Foundation Stone

देखें पूरी खबर

बगोदर, गिरिडीह:जिले केबगोदर प्रखंड की मुंडरो पंचायत के लोगों के लिए अच्छी खबर है. विधायक विनोद कुमार सिंह की पहल के बाद पंचायत में प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण की स्वीकृति मिल गई है. राज्य संपोषित योजना से स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 55 लाख रुपए की लागत से स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है. विधायक विनोद कुमार सिंह ने उप स्वास्थ्य केंद्र निर्माण कार्य का शनिवार को शिलान्यास किया.

ये भी पढ़ें-गिरिडीह की हरदली नदी पर बनेगा चेक डैम, बनपुरा एवं पंडरिया पंचायत के लोग होंगे लाभान्वित

प्राथमिक इलाज और बच्चों का टीकाकरण में होगी सहूलियतः इस मौके पर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण से पंचायत क्षेत्र के लोगों को प्राथमिक इलाज, बच्चों का टीकाकरण आदि में सहूलियत होगी. उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधा बहाल होगी, ऐसी बात नहीं है. चूंकि देशभर में प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र का संचालन एएनएम और सहिया के भरोसे हीं संचालित है, इस कारण ऐसी उम्मीद नहीं करें. हां इतना जरूर है कि दिन के वक्त यहां छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज हो सकेगा. इस अस्पताल के निर्माण से स्थानीय लोगों को काफी फायदा होगा.

संवेदक को प्राक्कलन के तहत निर्माण कार्य करने का निर्देशः उन्होंने संवेदक को प्राक्कलन के तहत निर्माण कार्य करने का निर्देश दिया. इस दौरान विधायक ने ग्रामीणों से निर्माण कार्य की निगरानी रखने की अपील की. मौके पर प्रखंड प्रमुख आशा राज, उप प्रमुख हरेंद्र सिंह, मुखिया बंधन महतो, पंचायत समिति सदस्य कौलेश्वर प्रसाद, पूर्व जिप सदस्य पूनम महतो, मनोज सिंह, पूर्व मुखिया संतोष रजक, नेमचंद सिंह, उमेश मंडल, पुरन कुमार महतो, शिवशंकर महतो, मनोहर सिंह, जगदीश प्रसाद महतो, उप मुखिया विनोद मंडल, जिम्मी चौरसिया आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details