झारखंड

jharkhand

Giridih News: बारिश में बगोदर- हरिहरधाम सड़क हुई कीचड़मय, लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल

By

Published : Jul 2, 2023, 6:48 PM IST

अगर आप गिरिडीह के हरिहरधाम से हजारीबाग के बिष्णुगढ़ प्रखंड के बरांय को जोड़ने वाली सड़क पर यात्रा कर रहे हैं तो संभल कर चलें. क्योंकि बारिश में सड़क काफी बदहाल हो गई है. हल्की सी बारिश के बाद सड़क पूरी तरह से कीचड़मय हो गई है. इस सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/02-July-2023/jh-gir-01-road-vis-jhc10019_02072023114505_0207f_1688278505_707.jpg
Bagodar Harihardham Road Deteriorated Due To Rain

बगोदर, गिरिडीह:जिले के बगोदर प्रखंड के हरिहरधाम से बरांय को जोड़ने वाली सड़क की सूरत बरसात में काफी बिगड़ गई है. इस सड़क पर चलना खतरे को आमंत्रण देने के समान है. हालत यह है कि खतरे से बचने के लिए सड़क पार करते वक्त बाइक पर पीछे बैठे व्यक्ति को उतार कर लोग सड़क पार करने को मजबूर हैं. लोगों की माने तो सड़क पर डस्ट डालने के बाद यह स्थिति उत्पन्न हुई है.

ये भी पढ़ें-Five Crore Loot Case: तीन राज्यों में पहुंची गिरिडीह एसआईटी, गुजरात के कृषि व्यवसायी से भी करेगी संपर्क

ठेकेदार ने सड़क निर्माण कार्य अधूरा छोड़ाःदरअसल, हरिहरधाम-बरांय सड़क पिछले पांच वर्षों से बदहाल है. बारिश के मौसम में सड़क होकर आवागमन करने में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसे देखते हुए विधायक विनोद कुमार सिंह के प्रयास से पिछले साल सड़क निर्माण की स्वीकृति मिली थी. सड़क निर्माण कार्य लेट से शुरू होने के कारण निर्माण कार्य अब तक अधूरा पड़ा हुआ है. ठेकेदार के द्वारा सड़क पर डस्ट डालकर छोड़ दिया गया है. लिहाजा हल्की से बारिश में ही डस्ट कीचड़ का रूप ले लेता है.

सड़क पर डस्ट डाल देने से उत्पन्न हुई परेशानीःइस संबंध में मुखिया राजेंद्र महतो ने कहा कि हरिहरधाम-बरांय सड़क निर्माण कार्य चल रहा था. ठेकेदार के द्वारा एक किमी सड़क का कालीकरण कर शेष सड़क का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है. जहां निर्माण कार्य को छोड़ा गया है, वहां पीसीसी सड़क बननी है. फिलहाल उक्त सड़क पर डस्ट डालकर छोड़ दिया गया है. इससे हल्की सी बारिश में डस्ट कीचड़ का रूप ले लेता है. इससे इस सड़क होकर आवागमन करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details