झारखंड

jharkhand

दुष्कर्म के बाद हत्या मामला: सड़क पर उतरे लोग, कहा- दोषी को मिले सख्त सजा, भाजपा बता रही है टारगेट किलिंग

By

Published : Jun 1, 2023, 7:39 PM IST

Updated : Jun 1, 2023, 8:57 PM IST

नाबालिग दुष्कर्म व हत्या के मामले को लेकर गिरिडीह का माहौल गर्म है. लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. सभी लोग दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. मामला दो समुदाय से जुड़ा है, तो पुलिस भी सतर्क है.

Rape and murder in Giridih
कोलाज इमेज

घटनास्थल का जायजा लेते संवाददाता अमरनाथ सिन्हा

गिरिडीह: बिरनी के एक गांव की लड़की संग दुष्कर्म व उसकी हत्या के मामले को लेकर क्षेत्र का माहौल गर्म है. इस मामले पर स्थानीय लोगों के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. भाजपा और विहिप ने प्रदर्शन भी किया है. प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे भी लगाए गए.

ये भी पढ़ें-नाबालिग संग दुष्कर्म के बाद हत्या का मुख्य आरोपी कैफ गया जेल, दो साथियों की तलाश तेज

चूंकि पीड़ित परिवार व आरोपी अलग अलग समुदाय से आते हैं. ऐसे में भाजपा इसे टारगेट किलिंग बता रही है. भाजपा नेता और पूर्व प्रमुख के प्रतिनिधि मनोज सिंह कहते हैं कि बच्ची का अपहरण किया गया और दुष्कर्म भी. इसके बाद उसकी मौत हुई है. इनका कहना है कि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी मो कैफ को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है. अब इस मामले में पुलिस त्वरित कार्रवाई करे और जल्द से जल्द दोषियों को सजा दिलवाए.

संवाददाता अमरनाथ सिन्हा की रिपोर्ट
दूसरी तरफ भाकपा माले भी इस मामले में दोषियों पर कार्यवाई की मांग रखी है. माले नेता सह स्थानीय विधायक विनोद सिंह भी पीड़ित परिवार से मिले हैं. यहां उस कुआं पर भी गए जिसमें बच्ची मिली थी. पार्टी नेता सह बिरनी के उप प्रमुख शेखर शरण दास का कहना है कि इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है. इनका कहना है कि पुलिस मामले की जांच करते हुए रिपोर्ट सार्वजनिक करे. साथ ही साथ दोषी को सजा मिले. जिला परिषद सदस्य के प्रतिनिधि मो सलीम भी गुरुवार को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और दोषियों पर कार्रवाई की मांग रखी. क्या है मामला: यहां बता दें कि बिरनी थाना इलाके के एक गांव की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की सोमवार को थोरिया गांव के कुआं में मिली थी. लड़की को कुआं से निकाला गया था. इसके बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया. इसके थोड़ी देर बाद बच्ची की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद मृतका की मां ने दुष्कर्म व हत्या की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. इस मामले में थोरिया के मो कैफ को मुख्य अभियुक्त बनाया गया था. जबकि आशिक अंसारी और फारूक अंसारी को भी नामजद किया गया है. पुलिस ने मो कैफ को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया. आगे एसडीपीओ नौशाद आलम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.
Last Updated : Jun 1, 2023, 8:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details