झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में 5 गांजा तस्कर गिरफ्तार, तीन लाख रुपये और हथियार बरामद

By

Published : May 15, 2021, 12:16 AM IST

5-hemp-smuggler-arrested-in-giridih
गांजा तस्कर गिरफ्तार ()

गिरिडीह में पुलिस ने नशीले पदार्थों का व्यापार करने वाले पांच अपराधियों के गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से गांजा, लोडेड पिस्टल और दो मोटरसाइकिल बरामद किया गया है. गिरोह का मुख्य सरगना अब भी पुलिस की गिरफ्तर से दूर है.

गिरिडीह: जिला के बेंगाबाद पुलिस ने नशीले पदार्थों का व्यापार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गांजा और हथियार के साथ पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 550 ग्राम गांजा, एक देसी लोडेड पिस्टल, दो मोटरसाइकिल, एक कार और मोबाइल जब्त किया है.

जानकारी देते एसडीपीओ

इसे भी पढे़ं: गिरिडीह: अवैध कोयला कारोबार पर शिकंजा, छापेमारी में 42 बोरी कोयला बरामद

जानकारी के अनुसार वाहन जांच के दौरान एक युवक मौके से भागने लगा, जिसे पुलिस दौड़ाकर दबोच लिया. पकड़े गए अपराधी के निशानदेही पर चार अन्य लोगों को अलग-अलग स्थानों से छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है. जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर मुख्य आरोपी भागने में सफल रहा. छापेमारी के क्रम में मुख्य सरगना के घर से पुलिस ने तीन लाख पांच हजार रुपये भी बरामद किया है. सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.


वाहन जांच के क्रम में मिली कामयाबी
सदर एसडीपीओ अनिल सिंह ने बताया कि बेंगाबाद पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में छोटकी खरगडीहा के पास से जमुआ के नवडीहा ओपी क्षेत्र का रहने वाला शशि कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया, उसके बाइक की डिक्की चेक करने पर 550 ग्राम गांजा बरामद किया गया, पूछताछ के बाद गिरफ्तार अपराधी ने इस कार्य में शामिल अन्य लोगों के बारे में बताया, उसके निशानदेही पर पुलिस ने बेंगाबाद निवासी रंजीत कुमार साव को बेंगाबाद से गिरफ्तार किया, शशि रंजीत कुमार साव के पास से गांजा खरीद कर ले जा रहा था.


बिहार से जुड़ा है तार
रंजीत कुमार साव की गिरफ्तारी के बाद उसने पुलिस को अन्य लोगों के बारे में जानकारी दी. उसके निशानदेही पर पुलिस ने मुख्य सरगना राजेश कुमार रजक के घर बेंगाबाद के बारासोली और हड़वाडीह में दबिश दी, जहां से तीन लाख पांच हजार रुपये नगद के साथ एक मोटरसाइकिल और एक कार जब्त किया. हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर राजेश कुमार रजक भागने में कामयाब हो गया. रंजीत से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने धनबाद के सिंदरी और सुदामडीह में दबिश देकर तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने सिंदरी से पंकज ठाकुर और मुकेश सिंह को दबोचने में सफलता पाई. पंकज बिहार के सीतामढ़ी जिला के पुपरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि मुकेश ठाकुर भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्र का निवासी है. वहीं पुलिस ने धनबाद के सुदामडीह से प्रवीण कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया है. प्रवीण मिश्रा बिहार के बक्सर जिला के सिमरी का रहने वाला है.


इसे भी पढे़ं: 16 नक्सलियों के खिलाफ अभियोजन की तैयारी, डीसी ने भेजा प्रस्ताव

गिरोह बनाकर करता था धंधा
एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल और दो गोलियां बरामद की गई है, सभी अपराधी मिलकर गांजा और नशीले पदार्थों का व्यापार करता था, इस गिरोह का मुख्य सरगना राजेश कुमार रजक है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है, पुलिस को यह कामयाबी बेंगाबाद थाना प्रभारी कमलेश पासवान के नेतृत्व में मिली है, छापेमारी दल में अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details