झारखंड

jharkhand

स्कूल में मिली डांट-फटकार और पिटाई के बाद छात्र ने लगाई फांसी, ग्रामीणों में आक्रोश

By

Published : Oct 27, 2022, 10:11 PM IST

स्कूल में मिली फटकार के बाद तनाव में आकर एक छात्र ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है (10th class student committed suicide in Giridih). घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. साथ हीं गांव में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश है. मामला बगोदर स्थित प्राइवेट स्कूल का है. छात्र का नाम राकेश कुमार है.

10th class student committed suicide in Giridih
10th class student committed suicide in Giridih

बगोदर, गिरिडीह:बगोदर में प्राइवेट स्कूल के तानाशाह रवैया का मामला सामने आया है. प्रार्थना के समय स्कूल प्रबंधन के द्वारा एक छात्र के साथ डांट-फटकार के साथ मारपीट की गई. साथ ही उसे घर भेज दिया गया. इससे तनाव में आकर छात्र ने घर आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है (10th class student committed suicide in Giridih). घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

मामला बगोदर स्थित एक प्राईवेट स्कूल से जुड़ा हुआ है. छात्र का नाम राकेश कुमार है तथा वह दसवीं क्लास का छात्र था. वह बगोदर के दोंदलो गांव का रहने वाला था. घटना की सूचना मिलने पर विधायक विनोद कुमार सिंह भी मौके पर गांव पहुंचे. इस संबंध में राकेश कुमार के भाई डुगलाल महतो ने बताया कि रोज की तरह वह गुरुवार को भी स्कूल गया था. स्कूल वह थोड़ी लेट से पहुंचा था. इसके कारण स्कूल के संचालक व उसके भाई के द्वारा उसे डांट-फटकार लगाई गई एवं मारपीट की गई. साथ ही उसे घर भेज दिया गया. इसी बात को लेकर उसने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली. (Student commits suicide after teacher scolding)

अपने भाई की मौत के लिए उन्होंने स्कूल प्रबंधन को जिम्मवार ठहराया है. इधर स्कूल प्रबंधन के इस रवैए पर उप प्रमुख हरेंद्र कुमार सिंह ने नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि छात्र अगर लेट से पहुंचा था या फी समय पर जमा नहीं करता था तब इस परिस्थिति में स्कूल प्रबंधन को उसके अभिभावक से संपर्क करनी चाहिए थी न कि प्रार्थना के समय बच्चों की उपस्थिति में उसे डांट-फटकार लगानी थी.

इधर छात्र की मौत (Suicide in Bagodar) पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ ग्रामीणों में नाराजगी है. ग्रामीणों ने शव के साथ शुक्रवार को स्कूल के सामने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने का मन बना रखा है. इधर नेहरू पब्लिक स्कूल के प्रबंधक नागेश्वर महतो से संपर्क नहीं होने के कारण उनका पक्ष नहीं आया है. देर रात तक शव घर में पड़ा हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details