झारखंड

jharkhand

Garhwa News: थाना में पूछताछ के लिए पहुंचे व्यक्ति की मौत, पुलिस पर टॉर्चर करने का आरोप

By

Published : Jun 26, 2023, 7:00 AM IST

गढ़वा जिले के सदर थाना पुलिस की पुछताछ के दौरान एक व्यक्ति बेहोश हो गया और उसकी मौत हो गई. जमीन विवाद के मामले में पुलिस ने व्यक्ति को थाना बुलाया था. जहां अचानक वह बेहोश हो गया. परिजनों ने इस मामले में पुलिस पर कई आरोप लगाए हैं.

man died in garhwa police station
man died in garhwa police station

गढ़वा: जिले के सदर थाना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जमीन विवाद में पुलिस के बुलावे पर व्यक्ति थाना पहुंचा था. जहां अचानक उसकी तबीयत खराब हुई और वह बेहोश होकर गिर गया. जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि व्यक्ति खाना और पानी मांग रहा था, परिजनों ने देने का भी प्रयास किया. लेकिन ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने ऐसा करने से रोक दिया.

यह भी पढ़ें:Constable Shot Dead: रामगढ़ में पुलिस कांस्टेबल की गोली मार कर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

मृतक ब्रजेश प्रजापति गढ़वा के सदर थाना क्षेत्र के कितासोती का रहने वाला था. दरअसल, गांव में ब्रजेश प्रजापति और प्रमिला कुंवर के बीच जमीन विवाद चल रहा था. इस विवाद को लेकर प्रमिला कुंवर ने सदर थाना पुलिस को एक आवेदन दिया था. इसी आवेदन के आलोक में सदर थाना की पुलिस ने ब्रजेश प्रजापति को थाना बुलाया था.

बार-बार मांगने के बाद भी नहीं दिया गया खाना और पानी:रविवार को ब्रजेश प्रजापति थाना पहुंचे. थाना में उनसे पूछताछ की जा रही थी. इस दौरान उनका छोटा बेटा शशिकांत प्रजापति भी मौजूद था. थाना में काफी उमस और गर्मी थी. ब्रजेश बार-बार खाना और पानी की बात कर रहे थे, लेकिन उन्हें पानी और खाना नहीं दिया गया. जिसके बाद पुलिस उनसे पूछताछ करने लगी. इसी दौरान ब्रजेश बेहोश होकर गिर पड़े.

मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक के बेटे शशिकांत प्रजापति ने बताया कि पुलिस उनके पिता को लगातार धमकी दे रही थी कि रात भर हाजत में बंद रखेंगे. लगातार धमकी के बाद वह बेहोश हो कर गिर गए. ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय का कहना है कि अस्पताल आने से पहले ही व्यक्ति की मौत हो चुकी थी.

परिजनों ने पुलिस पर लगाए कई आरोप: मृतक के परिजनों ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि पुलिस ने उनके साथ टॉर्चर किया है, जिससे उनकी मौत हुई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन कर रहे हैं. महिला के आवेदन पर संज्ञान लेने वाले और पूछताछ करने पुलिस अधिकारी से सीनियर अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details