झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः काम के दौरान धंसा फ्लाई ऐश, दबकर मजदूर की मौत

By

Published : Feb 28, 2021, 2:29 PM IST

पूर्वी सिंहभूम के बागबेड़ा थाना क्षेत्र में खुदाई का काम के दौरान फ्लाई ऐश के धंसने से एक मजदूर की दबने से मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Worker died after being buried in fly ash in jamshedpur
फ्लाई ऐश

जमशेदपुरः बागबेड़ा थाना क्षेत्र में खुदाई का काम के दौरान फ्लाई ऐश के धंसने से एक मजदूर की दबने से मौत हो गई है. बड़ौदा घाट किनारे प्रधानटोला में 12 फीट गड्ढे में खुदाई के दौरान जुगसलाई का रहने वाला 28 वर्षीय एक मजदूर के दबने से मौत हो गई है. सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बागबेड़ा थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया है कि काम करवाने के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- पंचायत प्रतिनिधियों का 51 घंटे का अनशन जारी, कहा- मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे सीएम आवास का घेराव

कैसे हुआ हादसा?

खरकई नदी किनारे प्रधानटोला में एक जमीन में 15 फीट गड्ढे में फ्लाई ऐश भरा हुआ था. उस जमीन पर मकान बनाने का काम कराया जा रहा था. इस दौरान गड्ढे से खुदाई कर फ्लाई ऐश निकलने का काम चल रहा था. तीन मजदूर खुदाई का काम कर रहे थे. 10 फीट खुदाई के बाद अचानक फ्लाई ऐश धंसने लगा और काम कर रहे मजदूरों में जुगसलाई का रहने वाला एक मजदूर फ्लाई ऐश में पूरी तरह धंस गया. बाकी मजदूर उसे निकालने की कोशिश की और शोर मचाने लगे. जिसके बाद स्थानीय लोग वहां जमा हो गए और पुलिस को इसकी सूचना दी.

पुलिस घटनास्थल पहुंची और काफी मशक्कत के बाद मजदूर को बाहर निकाला गया और उसे सदर अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने मजदूर को मृत घोषित कर दिया है. इधर घटना के बाद काम करवाने वाले ठेकेदार और जमीन मालिक फरार हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details