झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर के उलीडीह में लाखों की चोरी, घरेलू सामान और स्कूटी ले उड़े चोर

By

Published : Jun 16, 2023, 11:33 AM IST

जमशेदपुर के मानगो में चोरों ने फिर से चोरी की घटना अंजाम दिया है. चोर एक घर से नगद और जेवर के साथ ही घर में रखे महंगे सामान लेकर चलते बने. घटना के वक्त पूरा परिवार छत पर सो रहा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

theft in mango jamshedpur
theft in mango jamshedpur

जमशेदपुर: शहर में चोरी की घटना रूकने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर चोरों ने शहर के मानगो में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोर इस बार घर के सामान के साथ-साथ घर में रखी स्कूटी भी लेकर चलते बने हैं. मामला मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर का है, जहां शंभू कुमार झा के घर में बीती रात चोर लाखों रुपए नगद, घरेलू सामान के साथ-साथ मोबाइल और स्कूटी लेकर रफूचक्कर हो गए. घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है.

यह भी पढ़ें:नौ दिनों की ट्रेनिंग और पलक झपकते लाखों का मोबाइल छूमंतर, 50 रुपए के लिए नाबालिग कुछ ऐसे देते हैं चोरी को अंजाम

छत पर सोया था पूरा परिवार:मकान मालिक शंभू कुमार झा ने बताया कि गर्मी अधिक रहने के कारण और बिजली की आपूर्ति सही नहीं रहने के कारण रात को वे सपरिवार छत पर सोने चले गए थे. घर के प्रवेश द्वार में लगे गेट और छत के बीच लगभग डेढ़ फीट के खाली स्थान से चोर आसानी से घर में घुस गए. जिसके बाद वे कमरे की अलमारी को तोड़कर उसमें रखे हुए नगद ₹65000 के साथ-साथ जेवर लेकर चले गए, जिसकी कीमत लगभग डेढ़ से दो लाख बताई जा रही है. इसके बाद घर में लगी हुई एलसीडी टीवी, मोबाइल फोन के साथ-साथ मात्र चार दिन पहले खरीदी गई स्कूटी भी चोर घर से निकाल कर आसानी से ले गए.

स्कूटी की आवाज सुनकर पत्नी की खुल गई नींद: स्कूटी की आवाज सुनकर शंभू कुमार झा की पत्नी की नींद खुल गई. जिसके बाद छत से उन्होंने देखा कि दो चोर स्कूटी पर सारा सामान लेकर जा रहे हैं. चोरी के बाद पूरा परिवार सदमे में है. रो-रो कर उनका बुरा हाल हुआ है. शंभू कुमार झा ने भाजपा नेता विकास सिंह को मामले की जानकारी अहले सुबह में दी. जानकारी मिलते ही भाजपा नेता विकास सिंह शंभू कुमार झा के घर पहुंचे. उसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी.

शहर में अपराध बेकाबू हो गया है: विकास सिंह ने कहा कि शहर में अपराध बेकाबू हो गया है. मानगो लॉटरी, अवैध शराब, ब्राउन शुगर का होलसेल मंडी बना हुआ है, जिसके कारण अपराधी बेकाबू हो गए हैं. सारा अवैध कारोबार पुलिस की जानकारी और संरक्षण में होता है. जिसके कारण आए दिन अपराध की घटना घटित हो रही है. विकास सिंह ने कहा कि चोर अगर जल्द नहीं पकड़े गए और शंभू कुमार झा के मकान से चोरी किया गया सारा सामान अगर बरामद नहीं हुआ तो उलीडीह थाना के सामने डुगडुगी बजाकर सोए हुए जिला प्रशासन को जगाते हुए हल्ला बोल का कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details