झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः जंगली हाथियों का उत्पात, दहशत में ग्रामीण

By

Published : Aug 4, 2019, 4:17 PM IST

जमशेदपुर के चाकुलिया में एक सप्ताह से जंगली हाथी उत्पात मचा रहे हैं. जिससे वहां के ग्रामीणों में दहशत है. रात में हाथी झुंड में आते हैं और काफी नुकसान पहुंचाते हैं.

जमशेदपुर में जंगली हाथियों का उत्पात

जमशेदपुर/बहरागोड़ा: पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया वन क्षेत्र के बहरागोड़ा, चाकुलिया और धालभूमगढ़ की जंगल में रह रहे ग्रामीण इन दिनों जंगली हाथियों के उत्पात से परेशान हैं. दहशत के माहौल में उनकी जिंदगी गुजर रही है. हाथियों के झुंड गांव में आकर घर तोड़ रहे हैं और फसल नष्ट कर रहे हैं.

बता दें कि पिछले एक सप्ताह से बहरागोड़ा क्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात लगातार जारी है. बीते कई दिनों से धानघोरी, भूतिया, मानुषमुरिया, चाकुलिया के कालापाथर और लोधाशोली समेत कई गांव में हाथियों ने उत्पात मचा रखा है.

वहीं, रविवार की सुबह अचानक एक जंगली हाथी चाकुलिया-माटीहाना सड़क पर आ गया और लोधाशोली से कालापाथर गांव तक सड़क से गुजरा. इससे सड़क पर घंटों आवागमन ठप रहा. चालक अपने वाहन को सड़क पर छोड़ कर भाग खड़े हुए.

ये भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर BJP की बैठक, अमर बाउरी ने कहा- विपक्ष जनता में भ्रम फैलाने का काम बंद करे

लोधाशोली के पास धान से लदा एक ट्रक खड़ा था. हाथी ने अचानक उस पर धावा बोल दिया है और ट्रक से धान की बोरी निकल कर उसमें रखा धान खा गया. ग्रामीण हाथी को भगाने में जुट गये. देखते ही देखते लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, लेकिन हाथी ने किसी को नुकन नहीं पहुंचाया.

Intro:Body:जमशेदपुर/बहरागोड़ा : पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया वन क्षेत्र बहरागोड़ा, चाकुलिया, धालभूमगढ की जंगल महल में रह रहे ग्रामीण इन दिनों जंगली हाथियों का उत्पात से परेशान हैं, दहशत का माहौल में रात गुजर रहे हैं । हाथियों का झुंड गांव में आकर घर तोड़ रहा है, फसल नष्ट कर रहा है ।
पिछले एक सप्ताह से बहरागोडा क्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात लगातार जारी है । बीते कई दिनों से धानघोरी,भूतिया, मानुषमुरिया तथा चाकुलिया के कालापाथर, लोधाशोली समेत कई गांव में हाथियों ने उत्पात मचा रखा है ।

आज सुबह अचानक एक जंगली हाथी चाकुलिया-माटीहाना सड़क पर आ गया । लोधाशोली से कालापाथर गांव तक सड़क से गुजरा । इससे सड़क पर आवागमन घंटों बाधित हो गया था । सड़क पर वाहन छोड़कर चालकों ने भाग खड़े हुए । लोधाशोली के पास धान लदे एक ट्रक खड़ी थी । उस पर अचानक धावा बोल दिया । ट्रक से धान की बोरी निकल कर खा गया । हाथी को ग्रामीणों ने भागने में जुट गये । लोगों का भीड़ उमड़ पड़ा । लेकिन हाथी ने किसी को नुक्सान नहीं किया ।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details