झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में लगभग 80 लाख का गांजा बरामद, एनसीबी ने 330 किलो गांजा किया जब्त

By

Published : Sep 26, 2021, 7:06 AM IST

Updated : Sep 26, 2021, 7:38 AM IST

NCB team recovered 330 kg of ganja in Jamshedpur
एनसीबी की टीम ने 330 किलोग्राम गांजा किया बरामद ()

जमशेदपुर में एनसीबी की टीम ने 330 किलोग्राम गांजे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गांजे की खेप को ओडिशा से सरायकेला ले जाया जा रहा था.

जमशेदपुरः रांची एनसीबी की टीम को गांजा तस्करी की गुप्त सूचना मिली. इस सूचना पर टीम जमशेदपुर पहुंची और परसुडीह थाना क्षेत्र में छापेमारी कर एक वाहन से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया. टाटा मैजिक वाहन से 330 किलोग्राम गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ेंः1 करोड़ की 265 किलो गांजा बरामद, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

एनसीबी की टीम ने परसुडीह थाना क्षेत्र के ओडिशा से टाटा नगर आने वाली सड़क पर वाहनों की तलाशी शुरू की. इस दौरान ओडिशा से टाटा नगर की ओर आ रही एक टाटा मैजिक वाहन की तलाशी की गई, जिसमें भारी मात्रा में गांजा मिला. वाहन से गांजा मिलते ही तस्करों ने भागने की कोशिश की, लेकिन एनसीबी की टीम ने एक तस्कर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

जब्त गांजे की कीमत 70 से 80 लाख

एनसीबी की टीम ने बताया कि गांजे की खेप पहुंचने की सूचना मिली. इस सूचना के आधार पर छह सदस्यीय टीम जमशेदपुर पहुंची और ओडिशा-टाटा नगर मुख्य सड़क पर वाहनों की तलाशी शुरू की. इसी दौरान एक वाहन से 330 किलोग्राम गांजा मिला, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 70 से 80 लाख रुपये है. उन्होंने कहा कि गांजे के साथ एक तस्कर भी गिरफ्तार किया गया है, जो सरायकेला जिले के आदित्यपुर का रहने वाला है.

तस्कर से की जा रही पूछताछ

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ की जा रही है, ताकि तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया जा सके. एनसीबी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि ओडिशा से गांजा को जमशेदपुर के रास्ते सरायकेला भेजा जा रहा था. उन्होंने कहा कि सरायकेला में कौन-कौन तस्कर गिरोह सक्रिय है. इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद गिरफ्तार तस्कर को जेल भेज दिया जाएगा.

Last Updated :Sep 26, 2021, 7:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details