झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में सांसद ने डीसी और SSP से की मुलाकात, कोरोना को लेकर हुई चर्चा

By

Published : Aug 8, 2020, 4:10 PM IST

जमशेदपुर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना की रोकथाम के उपायों को लेकर जमशेदपुर के सांसद विद्युत वारण महतो ने जिले के उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की.

MP met DC and SSP in Jamshedpur
जमशेदपुर में सांसद ने डीसी और SSP से की मुलाकात

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में तेजी से फैल रही कोरोना जैसी संक्रमण बिमारी की रोकथाम की उपाय को लेकर जमशेदपुर के सांसद विद्युत वारण महतो ने जिले के उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. इसके सक्रमण को कैसे रोका जाए उस चर्चा हुई. अंतरराज्यीय से जिला में आने वाले लोगों के प्रति विशेष ध्यान देने और कोरोना जांच की रिपोर्ट नहीं आने तक क्वॉरेंटाइन रहने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है पर भी चर्चा हुई. बहुत ही जरूरी कामों के बिना लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए अपील की गई.

ये भी पढ़ें: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा

इस संबंध में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है, जो चिंता का विषय है उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 100 से ज्यादा मामले पॉजिटिव के आ रहे हैं और मृतकों की संख्या में भी काफी इजाफा हो रहा है. इन सब बातों को लेकर जिले के उपायुक्त सूरज कुमार से मुलाकात की है और उन्हें कोविड-19 के संक्रमण को कैसे रोका जाए, उस पर उसे लेकर दिशा निर्दश जिले के उपायुक्त को दिए. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह घरों से कम से कम निकलें और निकलें भी तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क का हमेशा उपयोग करें.

जमशेदपुर में कोरोना वायरस केस

बता दें कि जिले में लगातार कोरोना वायरस की संख्या बढ़ती जा रही है. जमशेदपुर में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 2274 है. इसमें 817 कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1457 है. वहीं, जिले में अभी तक कोरोना वायरस से 56 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, झारखंड में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं. शुक्रवार को 678 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. अब राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 16,542 पहुंच गया है. इनमें कुल 7,503 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं. वहीं, राज्य में कोरोना से अब तक 154 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक राज्य में कुल 36,7,817 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है. अगर बात करें झारखंड में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट की तो यह 45.44% है. वहीं, राज्य में मृत्यु दर 0.91% हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details