झारखंड

jharkhand

Jamshedpur Crime News: परसुडीह पुलिस ने छह घंटे के अंदर किया चोरी की घटना का उद्भेदन, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 1, 2023, 11:34 AM IST

जिले की परसुडीह थाना पुलिस ने चोरी की घटना का 6 घंटे के अंदर उद्भेदन कर दिया. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Jamshedpur Crime News
परसुडीह पुलिस ने 6 घंटे में किया चोरी की घटना का उद्भेदन

देखें पूरी खबर

जमशेदपुर:जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र के सरजामदा में 29 जून को हुए चोरी के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. इसमें कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चोरी के सामान समेत चोर को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जानकारी देते हुए परसुडीह थाना प्रभारी ने बताया कि बस्ती के रहने वाले युवक ने ही वारदात को अंजाम दिया था.

ये भी पढ़ें:Jamshedpur News: छिनतई करने वाले सावधान! एक्शन में है शहर की पुलिस, अबतक 10 की हो चुकी गिरफ्तारी

6 घंटे के अंदर मामले का उद्भेदन:जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत सरजामदा निवासी राजकुमार तांती के घर में हुए चोरी मामले का परसुडीह पुलिस ने 6 घंटे में उद्भेदन कर दिया है. परसुडीह पुलिस इस मामले में सरजामदा के ही रहने वाला शिवा मुंडा को गिरफ्तार किया है. पुलिस शिवा मुंडा की निशानदेही पर चोरी किए गए जेवर और नगद समेत सभी सामान को बरामद कर लिया गया है.

परिवारिक आयोजन में गए थे बाहर:गौरतलब है की 24 जून 2023 को सरजामदा के रहने वाले राजकुमार तांती अपने पूरे परिवार के साथ पारिवारिक आयोजन में शामिल होने बेगूसराय गए थे. इधर 27 जून को उनके पड़ोसियों ने इनके घर पर चोरी होने की सूचना फोन के माध्यम से दी. सूचना मिलते ही राजकुमार तांती परिवार समेत 29 जून को जमशेदपुर सरज़ामदा अपने घर लौटे.

घर के अंदर प्रवेश करने पर उन्होंने देखा की घर का सारा सामान बिखरा पड़ा है. घर में टेबल पर रखा लैपटॉप और कुछ कागजात गायब हैं. अंदर कमरे में अलमीरा खुला पाया गया. जिसमें सोने-चांदी के आभूषण समेत नगदी भी गायब थी. इसके अलावा कई सामानों पर चोर ने हाथ साफ किया.

छत से घर के अंदर घुसकर की चोरी: पीड़ित तत्काल इस घटना की जानकारी परसुडीह थाने में दी और मामले में लिखित शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और आस-पास के लोगों से पूछताछ कर कार्रवाई शुरू कर दी. मामले में परसुडीह थाना प्रभारी राम कुमार वर्मा ने बताया कि पीड़ित परिवार अपने रिश्तेदार के घर गए थे. उसी दौरान बस्ती के रहने वाले युवक शिवा मुंडा ने घर के बंद होने का फायदा उठाते हुए छत से घर के अंदर प्रवेश कर गया और चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

परसुडीह थाना प्रभारी ने क्या कहा:थाना प्रभारी ने बताया की कार्रवाई के दौरान शिवा पुलिस को देख छिपने का प्रयास कर रहा था, जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details