झारखंड

jharkhand

एमजीएम डॉक्टर पिटाई मामला: आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चिकित्सकों की हड़ताल खत्म, रख दी ये मांग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 22, 2023, 4:03 PM IST

एमजीएम अस्पताल के डॉक्टर कमलेश उरांव की पिटाई करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चिकित्सकों की हड़ताल खत्म हो गई है.

Jamshedpur MGM doctor beating case
एमजीएम डॉक्टर पिटाई मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

एमजीएम डॉक्टर पिटाई मामले की जानकारी देते ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग

जमशेदपुर:एमजीएम अस्पताल के डॉक्टर की पिटाई मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ले लिया है, काम पर लौट गए हैं. सिटी एसपी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Doctors Strike in Jharkhand: डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, आईएमए ने सरकार से की मेडिकल प्रोटेक्शन बिल लागू करने की मांग

इनकी हुई गिरफ्तारी:जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में डॉक्टर के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने रवि कर्मकार और संतोष को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों में मृतक के पिता और दूसरा चाचा हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त किया.

क्या है पूरा मामला:गौरतलब है कि बीते सोमवार की रात एमजीएम अस्पताल में एक 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी. इसके बाद परिजनों ने पीआईसीयू वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉ. कमलेश उरांव के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना में डॉक्टर कमलेश घायल हो गए थे. जिसके विरोध में अस्पताल के डॉक्टरों ने काम करना बंद कर दिया था और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की थी. साथ ही अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठ गए थे.

आईएमए के सचिव ने क्या कहा:इधर जमशेदपुर IMA ने भी डॉक्टरों के मामले को गंभीरता से लेते हुए समर्थन किया. इसके अलावा रांची झासा ने भी मामले में डॉक्टरों का सपोर्ट किया. इसके बाद 22 सितंबर से राज्य स्तरीय डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दिया है. जमशेदपुर IMA के सचिव सौरभ चौधरी ने कहा है कि हड़ताल खत्म कर राज्य भर के डॉक्टर काम पर लौट गए हैं. लेकिन एमजीएम अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए पुलिस पिकेट की मांग की है.

ग्रामीण एसपी ऋषभ ने क्या कहा: मामले में ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई थी. कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने साकची थाना क्षेत्र से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके साथ घटना में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है. बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details