झारखंड

jharkhand

कोरोना की वजह से रेलवे की बंद प्रोजेक्ट को निर्धारित समय से करेंगे पूराः जीएम

By

Published : Oct 18, 2021, 2:31 PM IST

दक्षिण पूर्व रेल की जीएम अर्चना जोशी सोमवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां पार्सल कार्यालय का उद्घाटन की. इसके साथ ही स्टेशन का निरीक्षण किया. जीएम ने कहा कि रेलवे की बंद प्रोजेक्ट को निर्धारित समय से पूरा करेंगे.

gm-archana-joshi-said-project-will-be-completed-within-scheduled-time-in-south-eastern-railway-zone
कोरोना की वजह से रेलवे की बंद प्रोजेक्ट को निर्धारित समय से करेंगे पूराः जीएम

जमशेदपुरःदक्षिण पूर्व रेल की जीएम अर्चना जोशी सोमवार को पहली बार टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची और स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया और कर्मचारियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए. दक्षिण पूर्व रेल की जीएम अर्चना जोशी ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के कारण रेलवे के सभी प्रोजेक्ट बंद कर दिए गए थे. अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है, तो प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा. निर्धारित समय सीमा में सभी प्रोजेक्ट को पूरा किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःरेलवे की खाली जमीन पर लगोगा सोलर पैनल, आम जनता भी उठा सकेंगे लाभ

उन्होंने कहा कि टाटानगर स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है. स्टेशन पर बन रहे फूट ओवरब्रिज को 31 जनवरी तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. इससे यात्रियों को एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर आने-जाने में आसानी होगी. इसके साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया को भी विकसित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बर्मामाइंस में बन रहे सेकंड एंट्री का काम जनवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

चक्रधरपुर रेलमंडल के अधिकारी थे मौजूद

जीएम अर्चना जोशी के साथ साथ चक्रधरपुर रेलमंडल के डीआरएम वीके साहू, सीनियर डीसीएम मनीष पाठक, टाटानगर रेलवे के एआरएम और स्टेशन निदेशक मौजूद थे. बारिश होने के बावजूद जीएन ने छाता लगाकर एक-एक प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल, पार्किंग एरिया और सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जहां कमियां देखी, तत्काल संबंधित अधिकारी को दुरुस्त करने का निर्देश दी.

जयपुर तक ट्रेन चलाने की मांग

इसके साथ ही टाटानगर रेलवे पार्सल का सौंदर्यीकरण के साथ साथ कार्यालय को आधुनिक बनाया गया है. इस कार्यालय का रेल जीएम ने उदघाटन किया और क्रू लॉबी जाकर लोकोपायलट व गार्ड से बातचीत की है. इस दौरान रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने अपनी समस्याओं का मांग पत्र सौंपा. इसके साथ ही पूर्वी सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विजय मूनका के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जीएम से मिला और जयपुर तक ट्रेन चलाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details