झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में लगाया गया मुफ्त मेडिकल कैंप, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ऐसी संस्थाओं का सरकार करेगी मदद

By

Published : Jan 3, 2021, 5:39 PM IST

जमशेदपुर के मानगो ईदगाह मैदान में एक निजी संस्था ने निःशुल्क मेडिकल कैंप लगाया, जिसमें लोगों का मुफ्त में नेत्र की जांच की गई. कैंप में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी पहुंचे. उन्होंने निःशुल्क मेडिकल कैंप लगाकर सेवा देने वाली संस्थाओं को प्रोत्साहित करने की बात कही.

free-medical-camp-organized-in-jamshedpur
मुफ्त मेडिकल कैंप

जमशेदपुर: मानगो ईदगाह मैदान में एक निजी संस्था ने निःशुल्क मेडिकल कैंप लगाया, जिसमें कांग्रेस विधायक सह झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता शामिल हुए. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बस्ती मुहल्ले में जनता को निःशुल्क मेडिकल कैंप लगाकर सेवा देने वाली संस्थाओं को प्रोत्साहित करने की जरूरत है.

जानकारी देते स्वास्थ्य मंत्री

इसे भी पढे़ं: जमशेदपुर: ड्राई रन के जरिए कोरोना वैक्सिनेशन की हुई तैयारी, बनाया गया वैक्सीन सेंटर

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता में कैंप में आए लोगों से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना. संस्था के ओर से निःशुल्क नेत्र जांच कर मोतियाबिंद वाले मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज समाज में जो संस्थाएं मेडिकल कैंप के जरिये लोगों का सेवा कर रही है, सरकार वैसी संस्थाओं को चिन्हित कर उन्हें मदद करेगी. उन्होंने बताया है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में छोटे छोटे चिकित्सा केंद्र में संसाधनों की कमी को जल्द ही पूरा किया जाएगा, सरकार इसके प्रति गंभीर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details