झारखंड

jharkhand

Crime News Jamshedpur: ट्रेनों में महिलाओं का पर्स चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, आरोपी के घर से नगदी समेत लाखों का आभूषण बरामद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 23, 2023, 10:17 PM IST

टाटानगर जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रेनों में चोरी करने वाले एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के घर की तलाशी के दौरान पुलिस ने नगदी समेत लाखों के सोने का जेवर बरामद किया है. आरोपी लंबी दूरी की ट्रेनों के यात्रियों को निशाना बनाता था.

http://10.10.50.75//jharkhand/23-August-2023/jh-eas-01-goldcash-img-bytegulamrabbani-jh10003_23082023203332_2308f_1692803012_162.jpg
Thief Arrested For Stealing Women Purses In Trains

जमशेदपुर: शहर के टाटानागर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने ट्रेन में महिलाओं का पर्स उड़ाने वाला शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जानकारी देते हुए जीआरपी थाना प्रभारी गुलाम रब्बानी ने बताया की गिरफ्तार चोर के घर से लाखों रुपए नगद के साथ लाखों के सोने के जेवर बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-Crime News Jamshedpur: मोबाइल चोर की पिटाई, यात्रियों ने युवक को पकड़ा रंगेहाथ

आरोपी के घर से चोरी की नगदी समेत लाखों का जेवर बरामदः जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पिंटू कुमार चौरसिया जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र के गाड़ाबासा का रहने वाला है. टीम ने गिरफ्तार आरोपी के घर में छापेमारी कर 2 लाख, 88 हजार रुपए नगद और 20 ग्राम सोने के अलग-अलग जेवर के साथ तौलने वाला एक तराजू और दो मोबाइल बरामद किया है. मामले का खुलासा करते हुए टाटानगर रेलवे स्टेशन जीआरपी के थाना प्रभारी गुलाम रब्बानी ने बताया कि गिरफ्तार पिंटू चौरासिया एक्सप्रेस ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. सुबह के समय पिंटू आम यात्रियों की तरह प्लेटफॉर्म पर घूमता था. इस दौरान ट्रेन आने पर बोगियों में घुसकर यात्रियों के सामान की चोरी करता था.

आरोपी को टाटानगर स्टेशन से किया गया था गिरफ्तारःदरअसल, 16 जून 2023 को बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस से एक महिला की पर्स चोरी हुई थी. इसके अलावा भी चोरी के कई मामले सामने आ रहे थे. मामले का उद्भेदन करने के लिए जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से काम करना शुरू किया. इस दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पिंटू को संदिग्ध तरीके ट्रेन से एक झोला लेकर उतरते देखा गया. इसी बीच मंगलवार को पिंटू को फिर से स्टेशन में ही पाया गया. जिसके बाद टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

लंबी दूरी वाली ट्रेनों के यात्रियों को बनाता था निशानाःजीआरपी थाना प्रभारी गुलाम रब्बानी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह अहले सुबह पहुंचने वाली ट्रेनों के यात्रियों को निशाना बनाता था. जिसमें लंबी दूरी की उत्कल एक्सप्रेस और बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस शामिल होते थे. वह बिना टिकट ट्रेनों में चढ़ जाता था और ट्रेन की एसी बोगी में जाकर महिलाओं के पर्स और मोबाइल चोरी करता था. चोरी किए गए कुछ गहनों को उसने आसनसोल के एक ज्वेलर्स को बेच दिया है. वहीं पर्स से जो मोबाइल बरामद होता उसे तोड़कर नाले में फेंक देता था.

पहले गिरोह में रहकर करता था चोरीः जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि पिंटू पूर्व में चोर गिरोह के साथ मिलकर कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. बीते कुछ महीनों से वह अकेला चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था. गुलाम रब्बानी ने बताया की बागबेड़ा थाना क्षेत्र के गाराबासा स्थित पिंटू के घर से अलमारी में चोरी के रखे लगभग तीन लाख रुपए नकद के साथ चोरी का 20 ग्राम से ज्यादा सोने का जेवर बरामद किया गया है. जिसकी मूल्य लाखों में है. आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details