झारखंड

jharkhand

Jamshedpur News: जमशेदपुर के गुड़ाबांदा प्रखंड में प्रशासन की छापेमारी, भारी मात्रा में डंप अवैध बालू जब्त

By

Published : May 22, 2023, 3:16 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/22-May-2023/jh-eas-01-dc-hue-shakt-rc-jh10004_22052023120758_2205f_1684737478_621.jpeg

अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ पूर्वी सिंहभूम प्रशासन की कार्रवाई जारी है. जिसमें प्रशासन को लगातार सफलता भी मिल रही है. ताजा मामला जिले के गुड़ाबांदा प्रखंड का है. जहां प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में डंप कर रखे गए अवैध बालू को जब्त किया है.

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम की उपायुक्त विजया जाधव अवैध खनन और परिवहन को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में उपायुक्त विजया जाधव और ग्रामीण एसपी ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गुड़ाबांदा प्रखंड के फारेस्ट ब्लॉक एरिया में भारी मात्रा में डंप किए गए अवैध बालू को जब्त किया है. अनुमान के मुताबिक करीब 35 हाइवा बालू जब्त किया गया है.

ये भी पढ़ें-खनन टास्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए उठाएं कड़े कदम

उपायुक्त ने बालू जब्त कर प्राथमिकी दर्ज करने का दिया निर्देशःछापेमारी टीम में गुड़ाबांदा बीडीओ स्मिता नगेशिया, कार्यपालक दंडाधिकारी केशव कुमार और स्थानीय थाना की पुलिस शामिल थी. उपायुक्त ने जब्त बालू को सीज करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है. इस दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि सत्यापन के लिए मुखिया, वार्ड सदस्य और प्रधान को मौके पर बुलाया जाएगा.

गुड़ाबांदा के फॉरेस्ट ब्लॉक एरिया से भारी मात्रा में अवैध बालू जब्तःजानकारी अनुसार उपायुक्त विजया जाधव को गुप्त सूचना मिली थी कि गुड़ाबांदा प्रखंड के फॉरेस्ट ब्लॉक के पास काफी मात्रा में बालू डंप कर रखा गया है. इस सूचना के आधार पर उपायुक्त ने ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और गुड़ाबांदा के फॉरेस्ट ब्लॉक के पास रविवार रात को छापामारी की गई. जहां काफी मात्रा में एकत्र किए गए बालू को जब्त किया गया है.

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कीःवहीं जिला प्रशासन ने मामले में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि पिछले दिनों उपायुक्त और एसएसपी ने खनन टास्क फोर्स और जिला स्तरीय विधि व्यवस्था की समीक्षा बैठक में अवैध खनिज कारोबारियों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई का निर्देश दिया था. जिसके बाद से खनन टास्क फोर्स की कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details