झारखंड

jharkhand

फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Mar 4, 2021, 9:09 PM IST

दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती एक महिला की प्रसव से पहले ही मौत हो गई. जिसके बाद महिला के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. इसके साथ ही प्रबंधन पर महिला का इलाज न करने का आरोप लगाया.

woman died who hospitalized for delivery in dumka
परिजनों ने किया हंगामा

दुमकाः जिले के फुलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती रूमी प्रवीण नाम की महिला की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया. रूमी नगर थाना क्षेत्र के राखाबनी मुहल्ले की रहने वाली थी और उसे बीती देर रात प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था.

देखें पूरी खबर


इसे भी पढ़ें-धनबादः परिजनों ने डॉक्टर-नर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप, प्रबंधन ने दिया कार्रवाई का भरोसा

बच्चे को जन्म देने से पहले ही महिला की मौत
परिजनों का कहना है कि उसे सांस लेने की कठिनाई थी, लगातार रूमी पर ध्यान रखने के लिए डॉक्टर से कहा जा रहा था, लेकिन अस्पताल प्रबंधन की ओर से ध्यान नहीं दिया गया. ऐसे में रूमी की मौत बच्चे को जन्म देने से पहले ही हो गई. परिजनों ने कहा कि एक नहीं दो मौत हुई है और इसके लिए अस्पताल प्रबंधन जिम्मेदार है.

डॉक्टर और कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग
मृतका की बहन और मां ने कहा कि हम लोग लगातार यह गुहार लगा रहे थे कि इस पर ध्यान दिया जाए, अगर यहां इलाज संभव नहीं है तो रेफर कर दिया जाए, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया. परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details