झारखंड

jharkhand

नई नियोजन नीति को लेकर छात्रों के बंद का दिखा व्यापक असर, दुमका में दुकान और व्यपारिक प्रतिष्ठान बंद

By

Published : Apr 1, 2023, 3:20 PM IST

Updated : Apr 1, 2023, 3:33 PM IST

दुमका में नई नियोजन नीति को लेकर छात्रों ने बंद का आह्वान किया है. इस बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. पलामू में दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं.

student bandh in dumka
student bandh in dumka

देखें वीडियो

दुमका:जिले में नई नियोजन नीति को लेकर छात्र समन्वय समिति के द्वारा बुलाए गए संथाल परगना बंद का दुमका में व्यापक असर देखा जा रहा है. वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप है. वहीं, व्यवसायिक प्रतिष्ठान भी बंद हैं, सुबह से प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे और दोपहर होने के बाद भी वे डटे हुए हैं. इस दौरान वे बाइक से घूम घूमकर बंद को सफल बनाने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:खतियान आधारित नियोजन नीति की मांग और 60-40 फॉर्मूले के विरोध में छात्र, मशाल जुलूस निकाल एक अप्रैल को दुमका बंद का किया आह्वान

यात्रियों को हो रही परेशानी:छात्रों के इस बंद से वैसे लोग जो कहीं बाहर जाने वाले थे, या फिर बाहर से दुमका पहुंचे थे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर ना तो बस चल रही है और ना ही ऑटो, ऐसे में वाहन नहीं मिलने से वे सड़कों पर पैदल चलते नजर आए. यात्रियों का कहना है कि उन्हें जानकारी ही नहीं थी कि आज बंद है नहीं तो वे घर से ही नहीं निकलते.

प्रशासनिक पदाधिकारी विधि व्यवस्था में जुटे:इस बंद को देखते हुए प्रशासनिक पदाधिकारी विधि व्यवस्था कायम करने में जुटे हुए हैं. हालांकि अभी तक किसी तरह की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. दुमका एसडीओ कौशल कुमार, एसडीपीओ नुर मुस्तफा, थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह अपने वाहनों से घूम घूम कर व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं. इससे पहले छात्रों ने एक दिन पहले शुक्रवार को मशाल जुलूस निकाला था. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वे अपनी दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे और उनके बंद का समर्थन करें. छात्रों का कहना था कि ये उनके भविष्य का सवाल है ऐसे में लोगों को उनकी मदद करनी चाहिए.

Last Updated : Apr 1, 2023, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details