झारखंड

jharkhand

दुमका में नदी किनारे खेल रहे दो बच्चों की डूबने से मौत, मातम

By

Published : Jul 15, 2022, 10:42 PM IST

दुमका के मसलिया में दो बच्चों की मौत हो गई. नदी में डूबने से इनकी मौत हो गई. हादसे के बाद से गांव में लोग शोक में डूब गए हैं.

Two children died due to drowning in Dumka
Two children died due to drowning in Dumka

दुमकाः जिले में दो बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई है. घटना मसलिया प्रखंड की है. दोनों बच्चे नदी किनारे खेल रहे थे उसी दौरान यह हादसा हुआ. बच्चों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है. परिवार वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी है.

बता दें कि दुमका के मसलिया प्रखंड क्षेत्र के कुंजबोना पंचायत के कुमीरदहा गांव में दो बच्चों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम गांव की सरिता मुर्मू कपड़ा धोने के लिए नदी गई थी. उसके साथ उसका पुत्र सगुन टुडू और गांव के फिलीप मुर्मू की इकलौती बेटी सोहानी भी थी. इधर सरिता कपड़े धो रही थी और इसी बीच दोनों बच्चे खेलते-खेलते कब नदी की बीच धारा में चले गए वह देख नहीं पाई. जब उसका ध्यान गया तब तक दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी. दोनों घर के इकलौते बच्चे थे. उनकी मौत से दोनों परिवारों में मातम छा गया है. दोनों में से किसी परिवार ने घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी.

उधर देवघरजिले में भी शुक्रवार को तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. तीनों नगर थाना क्षेत्र के साकेत बिहार मोहल्ले के रहने वाले थे. इनमें से दो की पहचान आदित्य मिश्रा और सत्यम पांडेय के रूप में की गई है. जबकि तीसरे बच्चे की पहचान नहीं हो सकी है. जानकारी के अनुसार, चार दोस्त नंदन पहाड़ घूमने गए थे. वहां उन्होंने तालाब देखा और वहां हाथ पैर धोने के लिए पहुंचे. इसी दौरान एक बच्चे का पैर फिसल गया और वह तालाब में गिर गया, उसे तैरना नहीं आता था जिसके कारण वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. उसे डूबता देख दो दोस्तों ने तालाब में छलांग लगा दी, लेकिन वे खुद भी तालाब से बाहर नहीं निकल सके और तीनों की डूबने से मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details