झारखंड

jharkhand

Dumka News: साहिबगंज की आंगनबाड़ी सेविका मालोती सोरेन का शव पहुंचा दुमका, फाॅरेंसिक एक्सपर्ट ने किया पोस्टमार्टम

By

Published : May 5, 2023, 5:49 PM IST

Updated : May 5, 2023, 10:17 PM IST

दुमका के फूलो झानो मेडिकल काॅलेज अस्पताल में साहिबगंज आंगनबाड़ी सेविका मालोती सोरेन के शव के टुकड़ों का पोस्टमार्टम किया गया. हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Sahibganj Anganwadi worker
Sahibganj Anganwadi worker

दुमका: साहिबगंज आंगनबाड़ी सेविका मालोती सोरेन के शव के टुकड़ों का पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम फूलो झानो मेडिकल काॅलेज अस्पताल में एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट की निगरानी में फाॅरेंसिक एक्सपर्ट ने किया.

यह भी पढ़ें:Sahebganj Crime News: साहिबगंज में टुकड़ों में मिले शव की पहचान करेगी फारेंसिक टीम, मालोती के माता-पिता के डीएनए की होगी जांच

दो दिन दिन पहले साहिबगंज जिला के बोरियो थाना क्षेत्र के चटकी जंगल में कई टुकड़ों में कटा एक महिला का शव बरामद किया गया था, बाद में उसकी पहचान आंगनबाड़ी सेविका मालोती सोरेन के तौर पर की गई. बरामद बॉडी के सभी टुकड़ों को एकत्रित कर उसे गुरुवार 04 मई की शाम दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था. जहां आज शुक्रवार को कार्यपालक दंडाधिकारी सुप्रिया एक्का की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया. शव को बोरियो थाना के एएसआई छविनाथ किस्कू पोस्टमार्टम के लिए लेकर आए थे. बरामद शव के कई टुकड़े कर दिए गए थे और सभी पूरी तरह से सड़ चुके थे. इसलिए शव का पोस्टमार्टम फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ एन अशोक ने किया.

27 अप्रैल से मालोती थी लापता:बता दें कि बोरियो प्रखंड के चटकी गांव की आंगनबाड़ी सेविका मालोती सोरेन 27 अप्रैल से लापता थी. इसी बीच 03 मई को चटकी जंगल में कई टुकड़ों में बंटा एक शव बरामद किया गया था. मालोती सोरेन की बहन ने जब शव के टुकड़े और आसपास बरामद कपड़ों को देखा तो उसकी पहचान करते हुए कहा कि यह मेरी दीदी मालोती है. उसने बताया कि उसका जीजा तलू किस्कू ने हाल ही में दूसरी शादी की है, इसलिए मालोती को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या कर सबूत मिटाने के उद्देश्य से शव को कई टुकड़ों में बांट दिया. मृतका की मां संझली टुडू के आवेदन पर पुलिस ने मृतका मालोती के पति तलु किस्कू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. संभावना है कि जल्द उसे रिमांड पर लेकर हत्या के कारणों की पड़ताल की जाएगी.

साहिबगंज पहुंची फाॅरेंसिक टीम:वहीं साहिबगंज में शुक्रवार को रांची से पहुंची तीन सदस्यीय फाॅरेंसिक, डाग स्क्वाॅड और फिंगरप्रीट के लिए तीन एक्सपर्ट की टीम चटकी पहाड़ पर घटना वाले स्थान पहुंची और जांच किया. घटना स्थल से टीम को एक हड्डी का टुकड़ा बरामद हुआ, वहीं खून से सना मिट्टी का भी टीम ने सैंपल लिया. इससे पहले बाल सहित अन्य चीजों का भी सैंपल लिया गया है. जांच टीम को देखने के लिए गांव वालों की भीड़ उमड़ी हुई थी. सुरक्षाबलों की विशेष तैनाती गांव में की गई थी. टीम को अभी तक शव को काटने वाला हथियार नहीं मिल पाया है.

Last Updated : May 5, 2023, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details