झारखंड

jharkhand

दुमका में काला बिल्ला लगाकर लोगों ने अदा की ईद की नमाज, असामाजिक तत्वों और प्रशासन के रवैये से हैं परेशान

By

Published : May 3, 2022, 10:59 AM IST

दुमका में मुस्लिम धर्मावलंबी धूमधाम से ईद मना रहे हैं. उपराजधानी के जामा मस्जिद में लोगों ने काला बिल्ला लगाकर नमाज अदा किया. ऐसा उन्होंने प्रशासन और सरकार के रवैये से तंग आकर किया.

people offered eid prayers
people offered eid prayers

दुमकाः देश में ईद-उल फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर लोग ईद की नमाज अदा कर एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दे रहे हैं. झारखंड की उपराजधानी दुमका में भी लोगों ने ईद की नमाज अदा की. लेकिन इस बार यहां लोगों ने अलग तरीके से नमाज पढ़ा. दुमाक के सबसे बड़े जामा मस्जिद में आज जो ईद की नमाज अदा की गई उसमें नमाजियों ने काला बिल्ला लगा रखा था.

क्या कहते हैं नमाजीः जामा मस्जिद दुमका स्थित अंजुमन इस्लामिया सह मदरसा कमेटी के अध्यक्ष परवेज अली ने नमाज पूर्व ही यह घोषणा कर दी थी, कि हमलोग ईद की नमाज काला बिल्ला लगाकर अदा करेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हमें लगातार परेशान किया जा रहा है. वे मस्जिद की जमीन पर चल रहे निर्माण कार्य को लेकर प्रशासन को लिख-पढ़ कर दे देते हैं और प्रशासन उनकी बातों में आकर यहां सख्ती दिखाना शुरू कर देता है. हमलोग काला बिल्ला लगाकर नमाज अदा कर सरकार और जिला प्रशासन के प्रति विरोध जताना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details