झारखंड

jharkhand

सांसद निशिकांत दुबे पहुंचे बासुकीनाथ धाम, किया बाबा का जलाभिषेक

By

Published : Sep 26, 2021, 11:23 AM IST

Updated : Sep 26, 2021, 11:32 AM IST

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे बासुकीनाथ धाम पहुंचे और बाबा भोले नाथ की पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही श्रृंगार पूजा में भाग लिया. सांसद ने कहा कि बाबा भोले नाथ ने झारखंड सरकार को सद्बुद्धि दी, जिससे मंदिर खुला है.

mp-nishikant-dubey-reached-basukinath-dham-temple
सांसद निशीकांत दुबे पहुंचे बासुकीनाथ धाम मंदिर

दुमकाः लंबे समय के बाद देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर और बासुकीनाथ मंदिर खुल गया है. मंदिर खुलने के बाद पहली बार गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे बासुकीनाथ धाम पहुंचे और फौजदारी बाबा की पूजा अर्चना की. इसके साथ ही जलाभिषेक करने के साथ-साथ श्रृंगार पूजा में भाग लिया.

यह भी पढ़ेंःसांसद निशिकांत दुबे ने बासुकीनाथ में कहा- कोरोना से नहीं भूख से लोगों को मार देना चाहती है हेमंत सरकार

पूजा-अर्चना करने के बाद सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि झारखंड सरकार ने आस्था के नाम पर राजनीति की. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण नियंत्रित होते ही देश के सभी मंदिरों को खोल दिया गया, लेकिन राज्य के मंदिर बंद थे. इससे देवघर और बासुकीनाथ मंदिर के भरोसे परिवार को पालने वाले आश्रितों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. उन्होंने कहा कि बाबा भोले नाथ ने झारखंड सरकार को सद्बुद्धि दी, जिससे मंदिर खुल गया है. अब मंदिरों में फिर से रौनक लौट आई है.

देखें वीडियो

पंडा-पुरोहितों के चेहरे पर खुशी

उन्होंने कहा कि आस्था ऐसी चीज है, जहां लोग सभी जगह से थक हार कर पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों के पास विकल्प नहीं सूझता है तो भगवान की शरण में आते हैं. इसके बावजूद झारखंड सरकार ने अपनी हठधर्मिता के कारण बाबा भोले नाथ के मंदिर को बंद रखा था. उन्होंने कहा कि पिछले साल कोर्ट के आदेश पर मंदिर खोला गया. इस वर्ष सुप्रीम कोर्ट में यायिका स्वीकार नहीं किया गया. इससे सरकार ने मंदिर को बंद रखा. उन्होंने कहा कि मंदिर खुलने से स्थानीय लोगों के साथ-साथ दुकानदारों, पंडा-पुरोहितों के चेहरे पर खुशी दिखने लगी है.

कवि गुरु एक्सप्रेस की नोनीहाट स्टेशन पर ठहराव

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे से स्थानीय लोगों ने नोनीहाट स्टेशन पर कवि गुरु एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की थी. स्थानीय लोगों की मांग पर सांसद ने कवि गुरु एक्सप्रेस के नोनीहाट स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित की और हरी झंडी दिखाकर कवि गुरु एक्सप्रेस को नोनीहाट स्टेशन से रवाना किया.

Last Updated :Sep 26, 2021, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details