झारखंड

jharkhand

Dumka News: जरमुंडी में प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, कृषि मंत्री ने टॉप टेन टॉपरों को किया सम्मानित

By

Published : Jul 2, 2023, 3:18 PM IST

दुमका के जरमुंडी प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय जरमुंडी में मैट्रिक और इंटर में टॉप टेन स्थान पाने वाले बच्चे और बच्चियों को कृषि मंत्री ने सम्मानित किया. इसके लिए प्रखंड स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी देकर मंत्री बादल पत्रलेख ने सम्मानित किया.

toppers in matric and intermediate in jarmundi
toppers in matric and intermediate in jarmundi

दुमका: जिले के जरमुंडी प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मैट्रिक और इंटर परीक्षा-2023 में विद्यालय स्तर पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को स्थानीय विधायक सह कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने सम्मानित किया. इस मौके पर मंत्री बादल पत्रलेख ने सभी टॉपरों को प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

यह भी पढ़ें:झारखंड के लड़के ने वर्ल्ड वाइड बुक्स रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम, चार दिनों में लिख डाली पूरी किताब

हमारे विधानसभा क्षेत्र के बच्चे अच्छा करें तो होता है हमें गर्व-कृषि मंत्री: पुरस्कार वितरण समारोह में उपस्थित बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र के बच्चे और अच्छा करें तो हमें गर्व होता है. उन्होंने कहा कि टॉप टेन में आए बच्चे जिला स्तर, फिर राज्य स्तर और देश स्तर पर अपने माता-पिता, अपने गांव, अपने विद्यालय का नाम रोशन करें, यह हमारे लिए गर्व की बात है.

'कोई भी जरूरत हो तो बताएं बेहिचक': कृषि मंत्री ने कहा कि हम बच्चों को जहां तक हो सके, इसके लिए मदद करेंगे. आगे पढ़ने में बच्चों की हमारी कोई भी जरूरत पड़े तो हमें बेहिचक बता सकते हैं, हम उनकी जरूर मदद करेंगे. हम चाहते हैं कि हमारे जरमुंडी प्रखंड के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक बने और अपने गांव-समाज का नाम रोशन करें. तभी हमें गर्व महसूस होगा.

मौके पर ये रहें मौजूद: मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला जैक बोर्ड के अध्यक्ष, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, विद्यालय के शिक्षक प्राचार्य प्रमोद कुमार मंडल, सुभाष हांसदा, प्रवीण कुमार भगत, अमिताभ आनंद, रिशु आनंद, धर्मेंद्र कुमार, सोनल कुमार, नदियानंद यादव सहित विद्यालय के सभी शिक्षक और बच्चों के अभिभावक मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details