झारखंड

jharkhand

लूट और रंगदारी मांगने के आरोपी गिरफ्तार, कई की तलाश

By

Published : Feb 4, 2022, 1:13 PM IST

दुमका जिले के गोपीकांदर थाना की पुलिस ने ग्रामीण के घर लूट और दस लाख रुपये रंगदारी मांगने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी की तलाश की जा रही है.

loot in dumka accused Arresting for demanding extortion
लूट और रंगदारी मांगने के आरोपी गिरफ्तार

दुमकाःजिले के गोपीकांदर थाना की पुलिस ने परगना हेम्ब्रम नामक एक ग्रामीण के घर से आभूषण लूट और दस लाख रुपये रंगदारी मांगने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों को गुरुवार को जेल भेज दिया. पुलिस ने रंगदारी के मुख्य आरोपी रुबीलाल हांसदा के पास से देशी कट्टा भी बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम गोपीकांदर थाना क्षेत्र के रुबीलाल हांसदा और पाकुड़ जिले अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के चिरुडीह गांव निवासी सिमोन हांसदा बताए गए हैं.

ये भी पढ़ें-सिर पर पिस्टल सटा मांगा डीजल, कर दिया कई वाहनों को आग के हवाले

हम आपको बता दें कि गोपीकांदर थाने में 22 जनवरी को रामबनी गांव निवासी परगना हेम्ब्रम नाम के एक शख्स ने रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कराया था. उसने थाने में दिए आवेदन में बताया था कि 22 जनवरी की रात करीब 12 बजे उसके घर में कुछ हथियारबंद अपराधी आ धमके और पहले घर में रखे चांदी के आभूषण को लूट लिए और जाते-जाते 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. अपराधियों ने यह भी धमकी दी कि रुपये नहीं दिए तो अंजाम भुगतने को तैयार रहे.

देखें पूरी खबर

दरअसल परगना हेंब्रम ने बताया कि उसने अपनी जमीन को पत्थर खदान के लिए लीज पर दिया था और उसके एवज में उसे रुपये मिलने थे. यह जानकारी आसपास के इलाकों में हो गई थी. इसी को लेकर अपराधियों ने उसे अपना निशाना बनाया. परगना हेम्ब्रम के आवेदन पर गोपीकांदर थाना में केस दर्ज कर लिया गया था. थाना प्रभारी विलकन बागे ने बताया कि पुलिस लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी.

जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपीः थाना प्रभारी ने बताया कि इस बीच बीती रात गुप्त सूचना मिली कि रुबीलाल हथियार के साथ जीतपुर गांव में है. पुलिस टीम जीतपुर पहुंची और छापेमारी शुरू की. यहां से रुबीलाल को धर दबोचा. पूछताछ के दौरान आरोपी ने रंगदारी मांगने का आरोप स्वीकार किया. विलकन बागे ने बताया कि रुबीलाल की निशानदेही पर सिमोन हांसदा को भी गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि रंगदारी के मामले में आरोपी रुबीलाल हांसदा, सिमोन हांसदा, आनंद मड़ैया, सुशील मड़ैया और सुमेश हांसदा शामिल हैं. शेष तीनो को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. साथ ही तालडीह गांव में छापेमारी कर लूटे गए आभूषण बरामद कर लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details