झारखंड

jharkhand

Murder in Dumka: बेटे के सामने ही पति ने पीट-पीटकर की पत्नी की हत्या, आरोपी फरार

By

Published : May 23, 2023, 9:21 PM IST

दुमका में एक पति ने शराब के नशे में अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना के बाद से आरोपी पति फरार है.

Husband killed wife in Dumka
थाना में परिजन

दुमका: शराब का नशा इस कदर आदमी को हैवान बना देता है कि वह हित अहित की फिक्र न करते हुए बड़ी घटना को अंजाम दे डालता है. कुछ ऐसा ही दुमका में देखने को मिला है. जब एक 64 वर्षीय पति शराब के नशे में धुत होकर पत्नी से उलझ गया और लाठी-डंडों से पीट कर उसकी हत्या कर दी. जब उसे होश आया तो वह घर से फरार हो गया. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-Suicide in Palamu: पलामू में प्रेमी जोड़े ने की आत्महत्या, जून में लड़की की होने वाली थी शादी


क्या है पूरा मामला:दुमका में 60 वर्षीय वृद्ध महिला नीलमुनी मरांडी को उसके नशे में धुत्त पति साहिन्द्र बास्की ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह घटना दुमका के सदर प्रखंड क्षेत्र के मोरटंगा गांव में हुई. शराबी साहिन्द्र ने अपने 11 साल के पुत्र की आंखों के सामने ही अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारा पति मौके से फरार हो गया है.

पुलिस सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची:घटना की सूचना मुफस्सिल थाना की पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर फुलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

आरोपी के भाई ने पुलिस को दी जानकारी: मृतका नीलमुनी मरांडी के देवर ने पुलिस को बयान दिया है कि भैया साहिन्द्र और भाभी को शराब की लत लग गयी थी. शराब पीकर दोनों आपस में अक्सर विवाद किया करते थे. आज भी ऐसा ही हुआ और इतनी बड़ी घटना घट गई. मृतका की तीन बेटियां और एक पुत्र है. इसमें दो बेटी की शादी हो चुकी है और एक बेटी काम से बाहर गई गई थी. घर पर दंपती अपने 11 साल के पुत्र के साथ थे. घटना के वक्त पुत्र घर में ही था. उसने पिता को नशे की हालत में मां को लाठी-डंडे से पिटाई करते हुए देखा भी था. वह जब मां को बचाने के लिए सामने आया तो पिता ने उसे डरा-धमका कर भगा दिया. वह पिता के भय से दूसरे कमरे में छुप कर बैठ गया था. मां की जब मौत हो गयी तो पिता मौके से फरार हो गया. पुत्र ने घटना की जानकारी अपने चाचा और रिश्तेदारों को दी. परिजन तुरंत घर पहुंचे तो देखा कि नीलमुनी मरांडी जमीन पर मृत पड़ी हुई है.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी:इस मामले पर मुफस्सिल थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि वृद्ध महिला नीलमुनी मरांडी की हत्या उसके पति ने ही शराब के नशे में लाठी-डंडे से पीटकर कर दी है. उन्होंने कहा कि आरोपी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details