झारखंड

jharkhand

दुमका में करंट लगने से बुजुर्ग की मौत, परिजनों ने विद्युत विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 9, 2023, 5:15 PM IST

दुमका में करंट लगने से एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार रास्ते में गिरे बिजली तार की चपेट में आने से वृद्ध की जान गई है. मामले में परिजनों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. Elderly dies due to electrocution.

http://10.10.50.75//jharkhand/09-October-2023/jh-dum-01-karent-lagne-se-ek-ki-mot-jhc10042_09102023125314_0910f_1696836194_741.jpg
Elderly Dies Due To Electrocution

दुमकाः जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के बासुकीनाथ में एक बुजुर्ग की करंट लगने से मौत हो गई है. मृतक की पहचान बासुकीनाथ निवासी सूबल चंद्र दरबे (65) के रूप में की गई है. घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई. वहीं घटना के बाद परिजन भी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद लोगों ने मामले की सूचना जरमुंडी थाना पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही जरमुंडी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे मेंं लेकर पोस्टमार्टम के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल दुमका भेज दिया है. वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें-दुमका में अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं की मौत, पहले की घर ढहने से तो दूसरे की तालाब में डूबने से गई जान

रास्ते में गिरे बिजली तार की चपेट में आने से हुई वृद्ध की मौतः जानकारी के अनुसार सूबल दरबे सोमवार की सुबह घर से निकला था. इसी क्रम में वह रास्ते में बिजली तार की चपेट में आ गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में जहां-तहां बिजली के नंगे तार झूल रहे हैं. कई बार तेज हवा में बिजली तार टूट कर गिर जाते हैं. इस संबंध में कई बार विद्युत विभाग को मामले की शिकायत की गई, लेकिन कोई पहल नहीं की गई है.

लोगों में विद्युत विभाग के प्रति आक्रोशः इधर, घटना के बाद से मृतक के परिजनों में विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश है. परिजनों ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण सूबल की मौत हुई है. यदि समय रहते बिजली तार को दुरुस्त कर लिया जाता तो यह घटना नहीं होती. झूलते विद्युत तार की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत हुई है. परिजनों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details