झारखंड

jharkhand

Dumka News: श्रावणी मेला को लेकर बाबा बासुकीनाथ धाम में तैयारी शुरू, प्रशासन ने पंडा पुरोहितों के साथ की बैठक

By

Published : May 4, 2023, 1:03 PM IST

दुमका के बासुकीनाथ प्रशासनिक सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी कौशल कुमार ने स्थानीय प्रशासन, पंडा पुरोहितों, स्थानीय लोगों के साथ श्रावणी मेला 2023 के सफल आयोजन को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की.

बाबा बासुकीनाथ धाम
बाबा बासुकीनाथ धाम

देखें वीडियो

दुमका: विश्वप्रसिद्ध राजकीय श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर झारखंड के सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल बाबा बासुकीनाथ धाम में दुमका एसडीएम कौशल कुमार की अध्यक्षता में पंडा पुरोहित और आला अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई. बैठक में आगामी श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर चर्चा की गई. एसडीएम कौशल कुमार ने कहा कि बाबा बासुकीनाथ मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिए हम लोग हर संभव प्रयास करेंगे. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पानी, बिजली, चिकित्सा और साफ सफाई की उचित व्यवस्था की जाएगी. साथ ही श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो और वे सुगमता के साथ बाबा का जलाभिषेक कर सकें, इस पर हम लोगों को विशेष ध्यान रखना होगा.

यह भी पढ़ें:Dumka News: झारखंड के मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्र पहुंचे बाबा बासुकीनाथ धाम, सपरिवार की भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना

पंडा पुरोहितों ने भी बैठक में अपनी अपनी बातों को रखा. उन्होंने बताया कि विधि व्यवस्था के लिए वे लोग सब मिलकर कैसे और क्या कर सकते हैं और आने वाले श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक जल अर्पण करा सकते हैं. अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी की बातों को ध्यान से सुना और इस पर अमल करने का भरोसा दिया. वहीं बैठक में उपस्थित पूर्व सांसद अभय कांत प्रसाद ने कहा कि मंदिर में वीआईपी कल्चर को समाप्त करना होगा, तभी श्रावणी मेला की अपार भीड़ को सुगमता पूर्वक जल अर्पण कराने में प्रशासन सफल हो पाएगा.

बता दें कि हर साल दुमका के बाबा बासुकीनाथ धाम में श्रावणी मेला लगता है. देश के अलग अलग हिस्सों से लोग बाबा पर जल चढ़ाने आते हैं. इस दौरान भक्तों की अपार भीड़ उमड़ पड़ती है. जिसे लेकर प्रशासन अभी से ही तैयारी में जुट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details