झारखंड

jharkhand

Dumka Crime News: दुमका पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2023, 9:24 AM IST

दुमका पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया नयन चोरी के वाहन को रिसीव करता था. फिर उसका रंग बदलकर उसे बेचता था.

Dumka Crime News
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के संबंध में जानकारी देते थाना प्रभारी

जानकारी देते शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी उमेश राम

दुमका:पुलिस ने एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के द्वारा शिकारीपाड़ा पत्थर औद्योगिक क्षेत्र से एक हाइवा वाहन उड़ा लिया गया था. जिसे पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला से पुलिस बरामद की है. इस मामले में नयन बनर्जी नामक युवक को गिरफ्तार किया है. नयन चोरी किये गये वाहन को रिसीव करता था. साथ ही वह गाड़ियों की खरीद बिक्री के कार्य में संलिप्त पाया गया.

ये भी पढ़ें:घर में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर लड़की को चाकू मारकर किया घायल

क्या है पूरा मामला:जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के मंझलाडीह पत्थर खदान के समीप रखा एक हाइवा को चोरों ने 3 मई को चुरा लिया था. घटना के बाद दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने एसडीपीओ नूर मुस्तफा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. उनके द्वारा हाइवा की बरामदगी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के साईंथिया थाना क्षेत्र के मातपलसा गांव के इमानुल मिर्धा के गैरेज में वह हाइवा खड़ा है. पहचान बदलने के लिए उसका रंग ब्लू से पीला किया जा रहा है. पुलिस ने तत्काल छापेमारी कर उक्त हाइवा को बरामद किया और उसके रिसीवर नयन बनर्जी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नयन बनर्जी ने उसे चोरों से प्राप्त किया था और उसे दूसरी जगह बेचने के लिए रंग बदल कर रहा था.

थाना प्रभारी ने दी ये जानकारी:शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी उमेश राम ने बताया कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हाइवा को किन लोगों ने चुराया और किसके द्वारा उसे शिकारीपाड़ा से साईंथिया पहुंचाया गया. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. थाना प्रभारी उमेश राम ने बताया कि हाइवा बरामद कर लिया गया है. रिसीवर नयन बनर्जी हमारे गिरफ्त में है. कहा कि बहुत जल्द मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हो जाएगी.

दुमका पुलिस ने किया था जब्त:एक सप्ताह के अंदर यह दूसरा मौका है जब दुमका पुलिस ने दूसरे राज्य में जाकर चोरी किए गए वाहन को बरामद किया है. जिले के मुफस्सिल थाना पुलिस ने कुरुआ गांव से चोरी हुए एक सूमो वाहन को पटना से जाकर बरामद किया था. इस मामले में धनबाद के तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया था. इन तीन युवकों में एक युवक धनबाद बीसीसीएल में इलेक्ट्रीशियन के पद पर कार्यरत था. इस तरह स्पष्ट है कि दुमका जिले से चोरी के वाहन को नजदीक के बिहार और पश्चिम बंगाल के जिले में ले जाकर खपाने का प्रयास हो रहा है. हालांकि दोनों मामले में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई और सफलता पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details