झारखंड

jharkhand

Sawan 2023: सावन की दूसरी सोमवारी पर बासुकीनाथ में उमड़े भक्त, कहा- पिछली बार से बेहतर व्यवस्था

By

Published : Jul 17, 2023, 11:53 AM IST

Updated : Jul 17, 2023, 12:42 PM IST

सावन की दूसरी सोमवारी पर दुमका बासुकीनाथ धाम में भक्तों का तांता लगा हुआ है. कांवरिया भगवान भोलेनाथ पर जलार्पण के लिए कतार में नजर आ रहे हैं. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है.

Dumka Basukinath
सावन की दूसरी सोमवारी के अवसर पर बासुकीनाथ धाम में भक्तों की भारी भीड़

देखें पूरी खबर

दुमका:सावन की दूसरी सोमवारी के अवसर पर दुमका स्थित बाबा बासुकीनाथ धाम में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. भीड़ को देखते हुए सुबह 3:00 बजे से ही अरघा के माध्यम से श्रद्धालुओं को जलार्पण कराया जा रहा है. श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक जलार्पण कराने के लिए पुलिस प्रशासन की टीम चुस्त-दुरुस्त नजर आ रही है. संभावित भीड़ को देखते हुए कांवरिया रुटलाइन के सभी प्वाइंटों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की नियुक्ति की गई है.

ये भी पढ़ें:सावन का दूसरा सोमवार: बाबा धाम में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, लंबी लाइनों में लग श्रद्धालु अपनी बारी का कर रहे इंतजार

कांवरियों की सुविधा का खास ख्याल:शिव गंगा घाट से संस्कार मंडल होते हुए कांवरियों को मंदिर में प्रवेश कराकर जल अर्पण कराया जा रहा है. बाब बासुकीनाथ धाम कांवरियों के बोल बम के नारे से गुंजायमान हो गया है. रविवार देर रात दुमका उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारियों के साथ बैठक कर कांवरियों को जल अर्पण में किसी प्रकार का असुविधा ना हो इसका विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया था.

पिछले वर्षों की तुलना में व्यवस्था अच्छी:बासुकीनाथ आने वाले कावरियों ने कहा कि बासुकीनाथ में प्रशासन ने काफी सुविधा भक्तों के लिए प्रदान की है. उन्होंने कहा कि बहुत ही आराम से बिना किसी भगदड़ के शांति से बाबा भोलेनाथ के दर्शन हुए. भक्तों ने कहा कि दूसरे स्थानों की तुलना में यहां की व्यवस्था अपेक्षाकृत अच्छी लगी. कहा बाबा से परिवार और क्षेत्र की खुशहाली की प्रार्थना की. सोमवारी के साथ-साथ अमावस्या होने से यह दिन और भी खास हो जाता है. कहा हर साल बाबा के दर्शन के लिए सावन माह में बासुकीनाथ आते हैं. इस बार की चौकसी और सुविधा पिछले वर्षों की तुलना में बेहतर है.

Last Updated :Jul 17, 2023, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details