झारखंड

jharkhand

कलियुगी पुत्र की करतूत! डायन बताकर मां को उतारा मौत के घाट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 19, 2023, 6:35 PM IST

दुमका में हत्या हुई है. रानीश्वर थाना क्षेत्र में डायन बताकर एक पुत्र ने मां की हत्या कर दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. Son killed mother after calling witch in Dumka.

Etv Bharat
Etv Bharat

दुमकाः जिले में रिश्ते को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है. रानीश्वर थाना क्षेत्र के बोराबथान गांव में एक कलियुगी पुत्र कांत हेंब्रम ने डायन बताकर अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी कांत हेंब्रम को गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना से इलाके में सनसनी है.

इसे भी पढ़ें- Witchcraft in Khunti: डायन बिसाही के आरोप में बुजुर्ग की हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा, ओझा समेत सात लोग गिरफ्तार

क्या है पूरा मामलाः इस बाबत रानीश्वर थाना प्रभारी छोटन महतो ने बताया कि हमारी पुलिस टीम को बोराबथान गांव से फोन आया था. उनकी ओर से बताया गया कि एक वृद्ध महिला की हत्या उनके ही पुत्र ने डायन बताते हुए कर दी है. पुलिस की पूछताछ में हत्या का जो कारण पता चला वह चौंकाने वाला था. कुछ माह पहले कांत हेंब्रम के पुत्र की मौत हो गई थी. उसको शक था कि उसकी मां ने डायन बनकर बेटे को मार दिया है. इसी बात को लेकर गुरुवार तड़के घर में मां बेटे के बीच कहासुनी होने लगी. इसी बीच गुस्से में आकर कांत हेंब्रम ने अपनी माता का गला दबा दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी.

डीएसपी विजय कुमार ने दी जानकारीः पूरे मामले पर दुमका डीएसपी विजय कुमार ने जानकारी दी है. डीएसपी ने कहा कि मां की हत्या के आरोपी पुत्र कांत हेंब्रम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में अनुसंधान जारी है, जिसको लेकर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

झारखंड में डायन के नाम पर हो रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही हैं. महिलाएं सबसे ज्यादा इसकी शिकार हो रही हैं. अंधविश्वास की जड़ें समाज में कितनी गहरी है और इसकी जद में आदमी किसी भी हद तक गुजर जाता है. इसका ताजा उदाहरण दुमका जिले के रानीश्वर थाना क्षेत्र के बोराबथान गांव में देखने को मिला. जहां सगे बेटे ने अपनी मां को डायन बताकर सिर्फ इसलिए मार दिया क्योंकि किसी कारणवश उसके बच्चे की मौत हो गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details