झारखंड

jharkhand

Dumka News: जरमुंडी के बरमसा में अवैध आरा मिल सील, लाखों की लकड़ी जब्त

By

Published : Jul 11, 2023, 3:30 PM IST

दुमका के जरमुंडी प्रखंड के एक गांव में अवैध रूप से आरा मिल का संचालन किया जा रहा था. वन विभाग की टीम और पुलिस की छापेमारी में मामले का खुलासा हुआ है. टीम ने मौके से लाखों की लकड़ी जब्त की है. हालांकि टीम को देखकर सभी लकड़ी तस्कर भाग खड़े हुए.

http://10.10.50.75//jharkhand/11-July-2023/jh-dum-01-awedh-lakdi-mil-sil-jhc10042_11072023121038_1107f_1689057638_634.jpg
Illegal Sawmill Sealed And Wood Seized In Dumka

दुमका:वन विभाग की टीम और तालझारी पुलिस के सोमवार की देर रात संयुक्त छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध लकड़ी जब्त की है. टीम ने जरमुंडी प्रखंड के तालझारी थाना क्षेत्र की बरमसा पंचायत के दर्शनीया गांव में छापेमारी की. जहां अवैध रूप से आरा मिल का संचालन किया जा रहा था. छापेमारी के क्रम में टीम ने लाखों रुपए की लकड़ी जब्त की है. साथ ही इस दौरान दो मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है.

ये भी पढ़ें-पॉकेट खर्च और नशे के लिए बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच युवक गिरफ्तार, चोरी की चार मोटरसाइकिल बरामद

आरा मिल सील, लाखों की लकड़ियां जब्तः इस संबंध में वन विभाग के रेंजर सत्यदेव सिंह ने बताया कि लकड़ी माफियाओं द्वारा सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से आरा मिल संचालित करने की गुप्त सूचना मिली थी. जिस पर सोमवार की देर रात कार्रवाई करते हुए अवैध आरा मिल सील कर दिया गया है और भारी मात्रा में अवैध लकड़ियां जब्त की गई हैं.

पुलिस को देख कर भाग खड़े हुए लकड़ी तस्करः वहीं पुलिस को देख कर लकड़ी माफियाओं में खलबली मच गई. लोग गिरफ्तारी के डर से इधर-उधर भागने लगे. इसी क्रम में मौके पर दो बाइक भी छोड़ कर भाग गए. जिसे वन विभाग की टीम ने जब्त कर लिया है. मौके से पुलिस और वन विभाग की टीम ने सैकड़ों घन फिट लकड़ी और मशीनें जब्त की हैं.

लकड़ी माफियाओं के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्जःरेंजर सत्यदेव सिंह ने बताया कि वन विभाग ने सुसंगत धाराओं में अज्ञात लकड़ी माफियाओं के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. साथ ही लकड़ी माफियाओं की तलाश में छापेमारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में प्रखंड क्षेत्र में अवैध आरा मिल का संचालन नहीं होने दिया जाएगा. पकड़े जाने पर लकड़ी माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details