झारखंड

jharkhand

दुमका में अवैध बालू के कारोबार पर कार्रवाई, जरमुंडी सीओ ने पकड़ा ट्रक

By

Published : May 19, 2022, 1:55 PM IST

दुमका में अवैध बालू के कारोबार पर कार्रवाई होने से बालू माफियाओं में हड़कंप है. गुरुवार को जरमुंडी थाना क्षेत्र से जरमुंडी अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद ने अवैध बालू लदा ट्रक जब्त किया है.

administration-action-on-illegal-sand-business-in-dumka
दुमका में अवैध बालू

दुमकाः अवैध बालू के कारोबार पर लगातार प्रशासन का डंडा चल रहा है. इसी कड़ी में जरमुंडी अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद ने अवैध बालू के कारोबार पर लगाम लगाते हुए स्थानीय थाना की पुलिस के सहयोग से अवैध बालू लदा ट्रक जब्त किया है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जरमुंडी थाना क्षेत्र के घोरमोरा गांव के निकट पूर्व में जब्त किए गए. अवैध बालू को माफिया रात के अंधेरे में ट्रकों में भरकर बाहर भेज रहे हैं.


इसे भी पढ़ें- दुमका के शिकारीपाड़ा में अवैध बालू भंडारण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, आरोपी की तलाश जारी

जरमुंडी सीओ राजकुमार प्रसाद में अवैध बालू के कारोबार पर लगाम लगाते हुए पुलिस के सहयोग से अवैध बालू लदा एक ट्रक को जब्त कर किया है. सीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जरमुंडी थाना क्षेत्र के घोरमोरा गांव के निकट पूर्व में जब्त किए गए अवैध बालू को बालू माफिया रात के अंधेरे में ट्रकों में लोड कर बाहर भेज रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर छापेमारी की गई तो उस स्थल पर एक ट्रक में बालू लोड किया जा रहा था.

जानकारी देते जरमुंडी अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद

पुलिस प्रशासन को देखते ही सभी लोग भाग खड़े हुए जिसके बाद बालू लदे ट्रक को जब्त कर जरमुंडी थाना की पुलिस को सुपुर्द किया गया है. इसके साथ ही अज्ञात वाहन मालिक एवं वाहन चालक के विरुद्ध खनिज के अवैध परिवहन को लेकर सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है. अंचलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए इस संबंध में खनन विभाग को लिखा है.

अवैध बालू लदा जब्त ट्रक

ABOUT THE AUTHOR

...view details