झारखंड

jharkhand

धनबाद: युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में खून से लिखा-I LOVE YOU

By

Published : Jul 13, 2020, 3:45 PM IST

धनबाद में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है.

Youth commits suicide in Dhanbad
धनबाद में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

धनबाद: जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के जीतपुर डीसी कॉलोनी के रहने वाले 25 वर्षीय सत्य प्रकाश पांडेय ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. फिलहाल प्रेम-प्रसंग में आत्महत्या का यह मामला प्रतित हो रहा रहा है. सत्यप्रकाश पांडेय का शव उसके घर में फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला है. पड़ोस के रहने वाले ज्योतिष नाम का युवक डयूटी जाने के लिए घर से निकला. सत्यप्रकाश के घर की खिड़की का एक पल्ला खुला हुआ था. इसमें से ज्योतिष को लटकता हुआ दूर से दिखाई दिया. पास जाकर देखने पर मालूम हुआ कि सत्यप्रकाश फांसी के फंदे से झूल रहा है. ज्योतिष के द्वारा मामले की सूचना पूर्व पार्षद जय कुमार को दी गई.

ये भी पढ़ें: झारखंड में रविवार को 9 कोरोना संक्रमितों की मौत, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 3,774

पुलिस को सूचना देने के बाद जय मौके पर पहुंचे. थोड़ी देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. घर का दरवाजा बंद था. बरामदे और जिस कमरे में सत्यप्रकाश ने फांसी लगाई थी. पुलिस ने एक युवक को दीवार फांदकर घुसने को कहा. युवक ने घर में घुसने के बाद दरवाजा खोला, फिर पुलिस और अन्य लोग अंदर गए. फांसी के फंदे से उतारने तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी मौके से बरामद किया है. जिसमें खून से पहले आई लव यू लिखा हुआ है. उसके बाद रेड पेन से एक लड़की से प्यार की पूरी दासतां लिखी हुई है. उसने लिखा है कि अब वह अपना सिम तोड़कर फेंक रहा है.

सुसाइड नोट एकतरफा प्यार में आत्महत्या की कहानी कह रहा है. पुलिस सुसाइड नोट को जब्त कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा चुका है. पूर्व पार्षद जय कुमार ने बताया कि मृतक अकेले रहता था. पूरा परिवार सासाराम में रहता है. मृतक के पिता वशिष्ठ पांडेय सेल कंपनी में होमगार्ड के पद पर कार्यरत हैं. बताया जा रहा कि मृत युवक मोहल्ले की किसी लड़की से प्यार करता था. लड़की उसके इस प्यार को इनकार कर रही थी. मृत युवक नशे का आदि था. हमेशा वह कई तरह की नशीली चीजों का सेवन किया करता था. जिस कारण वह हमेशा नशे में धुत रहता था. कुछ दिनों पहले एक दुकान में चोरी करते हुए पकड़ा भी गया था. इन्ही कारणों से लड़की उसके प्यार को स्वीकार कर नहीं कर रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details