झारखंड

jharkhand

धनबादः पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, BCCL ब्लॉक-2 में ट्रांसपोटिंग किया बाधित

By

Published : Nov 5, 2020, 5:16 PM IST

धनबाद के बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक दो में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए ट्रांसपोटिंग को बाधित कर दिया. मामले की सूचना पर पहुंचे पीओ विनोद पांडेय ने आश्वसन दिया कि टैंकर के माध्यम से पानी सुचारू रूप से मिलेगा. जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन को समाप्त किया.

villagers protest over water problem in dhanbad
ग्रामीणों ने बीसीसीएल अधिकारी को बताई समस्या

धनबादःजिले के बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक दो के अंधा मोड़ के समीप पानी की समस्या को लेकर खोखोबीघा, जयरामदिह के ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए ट्रांसपोटिंग को बाधित कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि पानी की समस्याओं को लेकर बार-बार प्रबंधन से मांग करने पर आश्वासन दिया जाता रहा है, लेकिन पानी की समस्या का समाधान नहीं किया गया. मामले की सूचना प्रबंधन को मिलने पर पीओ विनोद पांडेय और सीआईएसएफ की टीम मौके पर पहुंची. बाघमारा थाना को सूचना मिलने पर थाना प्रभारी संतोष कुमार झा, प्रशिक्षु दरोगा अनिल भुइया दल बल के साथ मौके पर पहुंचे.

देखें पूरी खबर

पानी समस्या को लेकर प्रदर्शन
ग्रामीणों ने बीसीसीएल अधिकारी को बताया कि 15 दिन में एक बार टैंकर से पानी दिया जाता है. वह भी उन लोगों को नहीं मिल पाता है. पानी का टैंकर खराब होने की बात कहकर महीने में एक बार पानी मिलता है. पीने का पानी हो या नहाने धोने का पानी कुछ नहीं मिलता है. ऐसी स्थिति में उन लोगों का जीवन बतर हो चुका है. प्रबंधन से केवल आश्वासन दिया जाता है, लेकिन आज तक समाधान नहीं किया गया है. सैकड़ों परिवार पानी की समस्या से जूझ रहे है. प्रबंधन ग्रामीणों की समस्या को लेकर गंभीर नहीं है, इसलिए आज मजबूर होकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस ने धरोहर श्रृंखला का 24वां वीडियो किया जारी, एकता के सूत्र में पिरोने में कांग्रेसी अधिवेशनों का रहा है अहम योगदान

पाइप लाइन बिछवा कर पानी सप्लाई देने की व्यवस्था
पीओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उन लोगों को टैंकर के माध्यम से सुचारू रूप से पानी मिलेगा. साथ ही जीएम को अवगत कराकर पाइप लाइन बिछवा कर सप्लाई देने की व्यवस्था की जाएगी, जिसके बाद ग्रामीणों ने आंदोलन समाप्त किया. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि एक प्रतिनिधि मंडल जीएम से इस मामले पर वार्ता करेंगे. वार्ता सफल नहीं होने पर दोबारा प्रदर्शन किया जाएगा. फिलहाल टैंकर से पानी सप्लाई सुचारू करने के शर्त पर आंदोलन को समाप्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details