झारखंड

jharkhand

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने किया न्यू मधुबन कोलवाशरी का ऑनलाइन उद्घाटन

By

Published : Mar 24, 2022, 10:00 PM IST

धनबाद में न्यू मधुबन कोलवाशरी का केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ऑनलाइन उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह बीसीसीएल ब्लॉक-दो की ओर से आयोजित की गई.

New Madhuban Kolwashery in Dhanbad
केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने किया न्यू मधुबन कोलवाशरी का ऑनलाइन उद्घाटन

धनबादःकोल इंडिया बीसीसीएल की महत्वाकांक्षी योजना न्यू मधुबन कोलवाशरी का गुरुवार को केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ऑनलाइन उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह बीसीसीएल ब्लॉक दो की ओर आयोजित की गई थी. समारोह में स्थानीय सांसद और विधायक शामिल नहीं हुए थे. लेकिन बीसीसीएल के जीएम सहित अन्य आलाधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंःधनबाद बीसीसीएल साइडिंग में मालगाड़ी बेपटरी, पावर प्लांट को नहीं भेजा जा सका कोयला

बीसीसीएल ब्लॉक दो के जीएम चितरंजन कुमार ने कहा कि यह उपलब्धि बीसीसीएल के लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा किकोलवाशरी के जरिए कोयला उद्योग का बढ़ावा मिलेगा. न्यू मधुबन कोलवाशरी की क्षमता 5 मीट्रिक टन की है. इससे कोयला के आयात को काफी बढ़ावा मिलेगा. इसके साथ ही विदेशी मुद्रा भी कम खर्च करने पड़ेंगे.

जानकारी देते बीसीसीएल के जीएम


बता दें कि एचईसी कंपनी को न्यू मधुबन कोलवाशरी के निर्माण कार्य मिला था, जो लगभग 8 साल की देरी से आज बीसीसीएल को सौंपा है. इसके बाद केंद्रीय कोयला मंत्री ने उद्घाटन किया. न्यू मधुबन कोलवाशरी से आसपास के लोगों को रोजगार मिलेगा और सरकार के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details